Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:26 Hrs(IST)
image
खेल


राष्ट्रपति स्तर की सुरक्षा में पाकिस्तान पहुंची श्रीलंकाई टीम

राष्ट्रपति स्तर की सुरक्षा में पाकिस्तान पहुंची श्रीलंकाई टीम

कराची, 25 सितंबर (वार्ता) वर्ष 2009 में आतंकवादी हमले के दस साल बाद श्रीलंकाई क्रिकेट टीम राष्ट्रपति स्तर की उच्च सुरक्षा के बीच एक बार फिर द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज़ के लिये पाकिस्तान पहुंच गयी है। वहीं मेज़बान टीम के कप्तान सरफराज़ अहमद ने प्रशंसकों से कराची के राष्ट्रीय स्टेडियम में पहुंच इतिहास का हिस्सा बनने की अपील की है।

पाकिस्तान में वर्ष 2015 के बाद पहली बार किसी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज़ की मेज़बानी हो रही है। वर्ष 2009 में श्रीलंकाई टीम की बस पर लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम पर आतंकवादी हमले के बाद से ही पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट लगभग बंद है और वह तब से ही अपने घरेलू टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात में खेल रहा है। उस घटना के लगभग 10 वर्ष बाद श्रीलंकाई टीम का भी यह पहला पाकिस्तान दौरा है।

हालांकि सुरक्षा कारणों से श्रीलंकाई टीम के कई सीनियर खिलाड़ी दौरे का हिस्सा नहीं हैं। दानुष शनाका की अगुवाई में पाकिस्तान पहुंची श्रीलंकाई टीम को राष्ट्रपति स्तर की उच्च सुरक्षा के बीच कराची पहुंची, जहां 27, 29 सितंबर और 2 अक्टूबर को तीन वनडे मैचों की सीरीज़ आयोजित की जानी है। इसके बाद लाहौर में टीम तीन टी-20 मैचों की सीरीज़ खेलेगी।

इस बीच पाकिस्तान के कप्तान सरफराज़ अहमद ने देशवासियों से कराची के नेशनल स्टेडियम में बड़ी संख्या में आकर सीरीज़ में हिस्सा लेने की अपील की है। उन्होंने कहा,“मैं अपने देशवासियों के सामने द्विपक्षीय सीरीज़ में पाकिस्तान टीम की कप्तानी कर रहा हूं जो मेरे करियर का सबसे बड़ा मौका है। मैं मैच का इंतज़ार नहीं कर पा रहा हूं और उम्मीद करता हूं कि बड़ी संख्या में लोग मेरे साथ खड़े होंगे और दोनों टीमों की हौसला अफज़ाई करेंगे। कराची में हम इतिहास लिखेंगे जो जनवरी 2009 के बाद यहां हमारी पहली सीरीज़ होगी।”

प्रीति राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image