Friday, Apr 26 2024 | Time 21:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


दोषियों को बचाने में लगी है प्रदेश सरकार :अखिलेश

दोषियों को बचाने में लगी है प्रदेश सरकार :अखिलेश

झांसी10 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी में पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में राजनीति पूरी तरह से गरमा गयी है । समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मामले में प्रदेश सरकार पर गुरूवार को सीधा निशाना साधते हुए दोषियों को बचाने का आरोप लगाया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने यहां एक स्थानीय होटल में पत्रकारों से बातचीत में सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि तेल मालिश से लेकर फर्जी एनकाउंटर मामलों तक सरकार दोषियों को बचाने में लगी है। यहां पीड़ितों को न्याय नहीं मिलता। पुष्पेंद्र के परिवार के साथ अन्याय हुआ है। क्या प्रदेश सरकार को उसके नेत्रहीन पिता,नवविवाहिता पत्नी,मां और राष्ट्रभक्त भाई की पीड़ा दिखाई नहीं देती। यह रामराज नहीं बल्कि नाथूरामराज है।

उन्होंने मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि प्रदेश के मुखिया पुलिस से सीधा कहते हैं कि ठोक दो भला वहां जनता सुखी कैसे रह सकती है। उन्होंने सभी पीड़ितो का आह्वान करते हुए सरकार का एनकाउंटर करने की अपील की। समाजवादी लोग सरकार को जगाने की कोशिश कर रहे हैं। पुष्पेंद्र का भाई जो इतना राष्ट्रभक्त है कि अपने घर की दीवारों पर भी तिरंगा बनवाए है उसको भी न्याय नहीं मिल पा रहा है। सरकार का यह रवैया ठीक नहीं है। पुष्पेन्द्र का पूरा परिवार न्याय चाहता है।

उन्होंने प्रदेश सरकार को सलाह दी कि प्रशासन का निष्पक्ष होना जरूरी है, ऐसा होगा तो सरकार की छवि अच्छी बनेगी लेकिन यहां तो पूरा का पूरा मामला उल्टा है। प्रदेश सरकार की पुलिस बेलगाम है। पुलिस आखिर अपने मुखिया का कहा ही मान रही है। पूरा प्रदेश सच जान रहा है। पुलिस के कुछ लोग भी इसे जानते हैं। शाहजहांपुर के स्वामी जी वाले तेल मालिश मामले में पीड़िता को जेल भेज दिया गया। उन्नाव घटना में भी पीड़िता को न्याय नहीं मिला,उन्नाव पीड़िता का परिवार तबाह हो गया। भला हो सुप्रीम कोर्ट का,जो मामला अपने हाथ में ले लिया। हमें सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भरोसा है।

सोनिया

जारी वार्ता

image