Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:32 Hrs(IST)
image
राज्य


श्री मिश्रा ने कहा कि इसी वर्ष अगस्त में बिहार पुलिस में आरक्षी के रूप में 9900 नियुक्तियां हुई जिनमें मात्र 64 आरक्षी सवर्ण वर्ग से लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इन 64 आरक्षी में से पुरुष आरक्षी सिर्फ चार हैं जबकि 60 महिलाएं हैं।
कांग्रेस नेता ने बताया कि इससे पहले वर्ष 2015 में भी नियुक्त 10000 आरक्षियों में सवर्णो की संख्या इसी के आस पास थी। उन्होंने कहा कि यह सवर्ण विरोधी मानसिकता और उनके खिलाफ रची जा रही साजिश के अतिरिक्त और कुछ नहीं हो सकता है। इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के अलावा किसी अन्य को जिम्मेवार नहीं ठहराया जा सकता।
श्री मिश्रा ने कहा कि सवर्णों की आवाज को डंडे की जोर से दबाने की जगह उनसे वार्ता कर उनकी चिंताओं को दूर करना चाहिए क्योंकि सवर्णों में भी आभाव, गरीबी और बेरोजगारी बड़ी संख्या में व्याप्त है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने लाठीचार्ज के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो वे इस मामले को लेकर अदालत में जायेंगे।
शिवा सूरज
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image