Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:14 Hrs(IST)
image
खेल


स्टर्लिंग आयरलैंड क्रिकेट के सभी प्रारूपों में उप-कप्तान नियुक्त

स्टर्लिंग आयरलैंड क्रिकेट के सभी प्रारूपों में उप-कप्तान नियुक्त

डबलिन, 19 (वार्ता) आयरलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग को आयरलैंड क्रिकेट के तीनों प्रारूपों का उपकप्तान बनाया गया है।

29 वर्षीय स्टर्लिंग पिछले कुछ समय से नेतृत्व विकल्पों में शामिल हो गए थे। उन्होंने पिछल साल कुछ टी-20मैचों में आयरलैंड की कप्तानी की थी। सबसे अधिक मैच खेलने वाले आयरिश खिलाड़ियों की सूची में चौथे स्थान पर मौजूद स्टर्लिंग ने अपनी पदोन्नति पर खुशी व्यक्त की है। क्रिकेट आयरलैंड की विज्ञप्ति के हवाले से स्टर्लिंग ने कहा, “एंड्रयू बालर्बिनी से टेस्ट की उपकप्तानी के बारे में कॉल आना मेरे लिये सुखद रहा।”

स्टर्लिंग ने कहा, “हम बचपन से एक साथ खेलते आये हैं ऐसे में आने वाले समय में मैं उनकी मदद करने के लिए तत्पर हूं।” बालर्बिनी को नवंबर 2019 में विलियम पोर्टरफील्ड की जगह आयरलैंड का टेस्ट और वनडे कप्तान बनाया गया था। इसके बाद प्रबंधन एक कदम और बढ़ाते हुए उन्हें गैरी विल्सन के स्थान पर टी-20 का भी कप्तान नियुक्त कर दिया।

बालर्बिनी ने स्टर्लिंग को उपकप्तान बनाये जाने पर खुशी प्रकट की है। आयरलैंड के कप्तान ने उनके साथ एक ठोस साझेदारी बनाने के बारे में कहा और उन्हें अपने लंबे समय तक चलने वाले दोस्तों में से एक बताया।

उन्होंने कहा, “युवा खिलाड़ियों को पॉल से काफी कुछ सीखने को मिलेगा। वह ट्रेनिंग से लेकर चेंज रूम तक हर जगह बातचीत करने और उचित मार्गदर्शन के लिये तैयार हैं।”

एक ओर जहां आयरलैंड टीम ने पिछले सप्ताह प्रशिक्षण फिर से शुरू किया, वहीं कोविड-19 महामारी के कारण उनकी अगली सीरीज को लेकर अनिश्चितता व्याप्त है। फिर भी अगले महीने इंग्लैंड में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला की संभावना के बारे में बातचीत चल रही है। अगर ऐसा संभव हुआ तो आयरलैंड आईसीसी विश्व कप सुपर लीग में यहीं से शुरुआत करेगा।

शुभम राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image