Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:54 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर से लद्दाख को जोड़ने वाले राजमार्ग पर यातायात स्थगित

कश्मीर से लद्दाख को जोड़ने वाले राजमार्ग पर यातायात स्थगित

श्रीनगर 06 नवंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में हिमपात होने से कश्मीर घाटी से लद्दाख जाने वाला मार्ग, विशेष रुप से सोनमर्ग, जोजिला दर्रा और मीनमार्ग के बीच कई फुट ऊंची बर्फ जमा होने के कारण राजमार्ग मंगलवार को लगातार छठे दिन भी बाधित रहा।

यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने यहां बताया कि मध्य कश्मीर में घुमरी-सोनमर्ग सड़क को हिमपात और फिसलन की वजह से अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि कश्मीर से लद्दाख को जोड़ने वाली एक मात्र सड़क पर कई फुट बर्फ जमा होने की वजह से राजमार्ग पर यातायात को स्थगित कर दिया है।

अधिकारी ने बताया कि सड़क सीमा संगठन(बीआरओ) ने आधुनिक मशीनों से राजमार्ग से बर्फ हटाने का काम शुरू कर दिया गया है। मार्ग की सफाई में श्रमिकों को भी लगाया गया है। बर्फ हटाने में और समय लगेगा और मौसम तथा सड़क की स्थिति में सुधार के बाद ही यातायात बहाल किया जायेगा।

लद्दाख जाने वाले, मुख्य रूप जरुरी चीजें ले जाने वाले ट्रक और तेल के टैंकर गंदेरबल जिले के सोनमर्ग में गुरुवार से ही फंसे हुये हैं। इसी तरह, कश्मीर जाने वाले खाली ट्रक एवं तेल टैंकर जोजिला दर्रे की दूसरी तरफ द्रास, करगिल एवं मीनमार्ग सहित कई जगहों पर फंसे हुये हैं।

उन्होंने कहा,“ भूस्खलन होने की कोई चेतावनी नहीं है और जब तक बीआरओ और विभिन्न जगहों पर तैनात यातायात पुलिस अधिकारियों से हरी झंडी नहीं मिल जाती तब तक राजमार्ग पर किसी भी वाहन को जाने की अनुमति नहीं मिलेगी।

image