Friday, Apr 26 2024 | Time 16:39 Hrs(IST)
image
भारत


कांग्रेस ने केजरीवाल के खिलाफ सभरवाल को उतारा

नयी दिल्ली 20 जनवरी (वार्ता) कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के नयी दिल्ली सीट से उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल के खिलाफ युवा कांग्रेस के तेजतर्रार नेता रमेश सभरवाल को मैदान में उतारा है।
कांग्रेस ने सोमवार को सात उम्मीदवारोें की दूसरी सूची जारी कर दी जिसमें सभरवाल को श्री केजरीवाल के खिलाफ नयी दिल्ली सीट से उम्मीदवार घोषित किया गया है। श्री सभरवाल कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के भी चर्चित नेता रहे हैं।
कांग्रेस चुनाव समिति के प्रमुख मुकुल वासनिक ने यहां जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी। दूसरी सूची में दिल्ली विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष रहे अमरीश गौतम को कांग्रेस ने कोंडली (सु.) सीट से उम्मीदवार बनाया है जबकि डूसू के छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष रॉकी तुसीद को राजेंद्र नगर सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा पार्टी ने एस अमरिंदर सिंह बमराह को तिलकनगर से, प्रमोद कुमार यादव को बदरपुर से, भीष्म शर्मा को घोंडा से और अरविंद सिंह को करावल नगर से टिकट दिया है।
गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस ने 54 उम्मीदवारों की पहली सूची शनिवार को जारी की जिसमे वरिष्ठ नेता कृष्णा तीरथ, राजेश लिलोतिया, हारून यूसुफ, डॉ नरेन्द्रनाथ तथा अरविंद सिंह लवली सहित कई प्रमुख नेता शामिल है।
कांग्रेस ने चार सीटें राजद को दी है अभी कांग्रेस की पांच सीटों पर उम्मीदवार बाकी है।
आजाद अरविंद राम
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर एक बजे तक मतदान प्रतिशत

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर एक बजे तक मतदान प्रतिशत

26 Apr 2024 | 2:27 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर हो रहे चुनावों का एक बजे तक का मतदान प्रतिशत इस प्रकार रहा......

see more..
तेरह राज्यों एवं केन्द्रशासित प्रदेश में 11 बजे तक मतदान

तेरह राज्यों एवं केन्द्रशासित प्रदेश में 11 बजे तक मतदान

26 Apr 2024 | 1:11 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के लिये 13 राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशाें में शुक्रवार सुबह सात बजे शुरू हुए मतदान के पहले चार घंटों (11 बजे तक) के दौरान त्रिपुरा में सबसे ज्यादा 36.42 और महाराष्ट्र में सबसे कम 18.83 प्रतिशत मतदान हुआ।

see more..
image