Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:34 Hrs(IST)
image
खेल


मैच का पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद चारों गोल दूसरे हाफ में हुए। रूस ने दूसरा हाफ शुरू होते ही मिस्र के आत्मघाती गोल से बढ़त बना ली। रूस ने फिर तीन मिनट के अंतराल में दो गोल दागकर स्कोर 3-0 कर दिया। मिस्र ने 73 वें मिनट की पेनल्टी से हार का अंतर कम किया। मिस्र की यह लगातार दूसरी हार है जिससे उसकी नॉकऑउट दौर में जाने की सम्भावना लगभग समाप्त हो गयी है।
मिस्र को अपने स्टार स्ट्राइकर मोहम्मद सालाह की वापसी से कोई विशेष फायदा नहीं हुआ। हालांकि सालाह ने पेनल्टी पर विश्व कप का अपना पहला गोल जरूर किया लेकिन वह रूस के लिए उतने खतरनाक साबित नहीं हो सके जितनी उनसे उम्मीद की जा रही थी।
पहला हाफ गोल रहित रहने के बाद रूस को दूसरे हाफ में 47 वें मिनट में ही बढ़त मिल गयी जब रोमन जोबनिन के ड्राइव को क्लियर करने की कोशिश में मिस्र के अहमद फतही गेंद को अपने गोल की ही दिशा दे बैठे। इस आत्मघाती गोल से विश्व कप में आत्मघाती गोलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यह टूर्नामेंट का पांचवां आत्मघाती गोल था और 1998 में बने छह आत्मघाती गोल का रिकॉर्ड ज्यादा दूर नहीं रह गया है।
रूस का इस गोल से उत्साह बढ़ गया और उसने मिस्र पर अपने हमले तेज कर दिए। मैच के 59 वें मिनट में डेनिस चेरीशेव ने रूस का दूसरा गोल दाग दिया जबकि तीन मिनट बाद 62 वें मिनट में आर्टेम ज्यूबा ने रूस को तीसरा गोल कर मिस्र की सारी उम्मीदों को समाप्त कर दिया। चेरिशेव का टूर्नामेंट का यह तीसरा गोल था।
सालाह ने 73 वें मिनट मिली पेनल्टी पर बाएं पैर के शक्तिशाली गोल से गोल जरूर किया लेकिन तब तक मिस्र की तमाम उम्मीदें समाप्त हो चुकी थीं। कंधे की चोट से वापसी कर रहे सालाह मिस्र के पालनहार नहीं बन सके।
राज
वार्ता
More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image