Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:02 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


हंगामा के कारण विधानसभा की कार्यवाही स्थगित

हंगामा के कारण विधानसभा की कार्यवाही स्थगित

जयपुर 11 फरवरी (वार्ता) राजस्थान की पंद्रहवीं विधानसभा के दूसरे सत्र के पहले दिन आज विपक्ष भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों के किसानों की संपूर्ण कर्जा माफी की मांग को लेकर सदन में नारेबाजी एवं शोरगुल के बाद सदन की कार्यवाही तेरह फरवरी पूर्वाह्न ग्यारह बजे तक स्थगित कर दी गई।

विधानसभा अध्यक्ष डा़ सी पी जोशी ने भाजपा के सदस्यों के किसानों का संपूर्ण कर्जा माफी को लेकर किये हंगामें के कारण दो बार सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद पूर्वाह्न तीन बजकर पैतालीस मिनट पर पुन: सदन की कार्यवाही शुरु होने पर भाजपा सदस्यों ने फिर इस मांग को लेकर आसन के सामने आ गये और नारेबाजी करने लगे। इस दौरान सदन की कार्यवाही चलती रही और विपक्ष के सदस्य नारेबाजी करते रहे। बाद में डा़ जोशी ने सदन की कार्यवाही तेरह फरवरी पूर्वाह्न ग्यारह बजे तक स्थगित कर दी।

इससे पहले भाजपा के सदस्य शून्यकाल में राज्य की कांग्रेस सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए किसानों की संपूर्ण कर्ज माफी की मांग को लेकर आसन के सामने आ गये और नारेबाजी करने लगे। इसके बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के राजेन्द्र सिंह गुढ़ा, जोगिन्दर सिंह अवाना तथा अन्य बसपा सदस्य तथा राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) के विधायक हनुमान बेनीवाल भी गुर्जरों को पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग करते हुए नारेबाजी करने लगे तथा आसन के सामने धरने पर बैठ जाने के बाद अपराह्न एक बजे सदन की कार्यवाही एक घंटे के लिए स्थगित कर दी गई।

इसके बाद अपराह्न दो बजे सदन की कार्यवाही फिर शुरु हुई और विपक्षी सदस्यों ने फिर किसानों की संपूर्ण कर्जामाफी को लेकर नारेबाजी करना शुरु कर दिया, इस पर सदन की कार्यवाही पूर्वाह्न 3़ 45 बजे तक स्थगित कर दी गई।

image