Friday, Apr 26 2024 | Time 20:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखीमपुर के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी: योगी

लखीमपुर के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी: योगी

लखनऊ 03 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्ययनाथ ने लखीमपुर की घटना पर दुःख प्रकट करते हुए कहा है कि इस प्रकार की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। सरकार इस घटना के कारणों के तह में जाएगी और घटना में शामिल तत्वों को बेनकाब करेगी तथा दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करेगी।

योगी ने कहा कि मौके पर शासन द्वारा अपर मुख्य सचिव नियुक्ति, कार्मिक एवं कृषि, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था आयुक्त लखनऊ तथा पुलिस महानिरीक्षक लखनऊ मौजूद है तथा स्थिति को नियंत्रण को रखते हुए घटना के कारणों की गहराई से जाँच कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि घटना में लिप्त जो भी जिम्मेदार होगा सरकार उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। क्षेत्र के सभी लोगों से अपील है कि वे अपने घरों पर ही रहे और किसी के बहकावे में न आए तथा मौके पर शान्ति व्यवस्था कायम रखने में अपना योगदान दें। किसी प्रकार के निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले मौके पर हो रही जाँच तथा कार्रवाई का इन्तजार करें।

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी के तिकुनिया क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं के वाहन की चपेट में आकर कृषि कानून का विरोध कर रहे चार किसानों की मौत हो गयी थी जिसके बाद आक्रोशित भीड़ ने चालक की पीट पीट कर हत्या कर दी और वाहनों को आग लगा दी।

संजय

वार्ता

image