Tuesday, Feb 18 2020 | Time 04:27 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अलेपो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा दोबारा खुलेगा
  • पाकिस्तान में धमाके से सात की मौत, 21 घायल
  • प्रतिबंध बढ़ाने के ईयू के फैसले से निराश : विदेश मंत्रालय
  • विजयन ने वन विभाग के तीन कर्मचारियों की मौत पर दुख व्यक्त किया
  • नाइजर में भगदड़ में 22 लोगों की मौत
  • कैमरुन में धमाके में पांच नागरिकों की मौत
  • स्कार्पियो के पलटने से चार लोगों की मौत ,तीन घायल
  • स्कार्पियो के पलटने से चार लोगों की मौत ,तीन घायल
  • मोजाम्बिक के पूर्व प्रधानमंत्री मारियो माचुंगो का निधन
मनोरंजन


58 वर्ष के हुए सुनील शेट्टी

58 वर्ष के हुए सुनील शेट्टी

..जन्मदिन 11 अगस्त  ..

मुंबई 11 अगस्त (वार्ता) बॉलीवुड के माचोमैन सुनील शेट्टी आज 58 वर्ष के हो गये। सुनील शेट्टी को एक ऐसे बहुमुखी प्रतिभा वाले अभिनेता के रूप में शुमार किया जाता है जिन्होंने न सिर्फ एक्शन से बल्कि हास्य और नकारात्मक किरदार निभाकर भी दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है।

11 अगस्त 1961 को कर्नाटक के मैंगलोर में जन्मे सुनील शेट्टी ने अपने सिने करियर की शुरुआत वर्ष 1992 में प्रदर्शित फिल्म बलवान से की। इस फिल्म में सुनील शेट्टी ने जबरदस्त एक्शन दृश्य देकर दर्शकों को रोमांचित कर दिया। वर्ष 1994 में प्रदर्शित फिल्म मोहरा सुनील शेट्टी के करियर की पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुयी।

‘मोहरा’ की सफलता के बाद सुनील शेट्टी की छवि फिल्म इंडस्ट्री में एक एक्शन हीरो के रूप में बन गयी और इसके बाद फिल्मकारों ने उनकी इसी छवि को रूपहले पर्दे पर भुनाया। इन फिल्मों में ‘अंत’, ‘सुरक्षा’, ‘टक्कर’, ‘रक्षक’ और ‘सपूत’ आदि शामिल हैं।

वर्ष 2000 में प्रदर्शित फिल्म ‘हेराफेरी’ सुनील शेट्टी की महत्वपूर्ण फिल्मों में शुमार की जाती है। प्रियदर्शन निर्देशित इस फिल्म से पहले लोगों की धारणा थी कि सुनील शेट्टी केवल मारधाड़ से परिपूर्ण अभिनय ही कर सकते हैं लेकिन इस फिल्म में उन्होंने अक्षय कुमार और परेश रावल के साथ मिलकर अपने कारनामों से दर्शकों को हंसाते- हंसाते लोटपोट कर दिया। फिल्म की सफलता को देखते हुये 2006 में इसका सीक्वेल ‘फिर हेराफेरी’ बनाया गया।

वर्ष 2000 में ही सुनील शेट्टी के करियर की एक और महत्वपूर्ण फिल्म ‘धड़कन’ प्रदर्शित हुयी। इस फिल्म में उनका यह किरदार ग्रे शेड्स लिये हुये था। इसके बावजूद वह दर्शकों का दिल जीतने में सफल रहे। इस फिल्म के लिये वह सर्वश्रेष्ठ खलनायक के फिल्म फेयर पुरस्कार से भी सम्मानित किये गये। सुनील शेट्टी की जोड़ी अक्षय कुमार के साथ काफी पसंद की गयी। उन्होंने फिल्म ‘वक्त हमारा है’ से जोड़ी के रूप में आगाज किया। उनकी जोड़ी को देखकर दर्शकों को लगा कि अमिताभ और विनोद खन्ना के बाद लंबे अरसे से जिस जोड़ी की कमी शिद्दत से महसूस की जा रही है, वह उन्हें मिल गई है। एक्शन में माहिर इन दोनों कलाकारों ने इस फिल्म की कामयाबी के बाद ‘हम बेमिसाल हैं’, ‘सपूत’, ‘मोहरा’, ‘हेराफेरी’, ‘आवारा पागल दीवाना’, ‘फिर हेराफेरी’ आदि फिल्मों में एक साथ काम किया।

सुनील शेट्टी के सिने करियर में उनकी जोड़ी रवीना टंडन, करिश्मा कपूर और सोनाली बेन्द्रे के साथ सर्वाधिक पसंद की गयी। सुनील शेट्टी ने अपने दो दशक लंबे सिने करियर में 100 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। इनमें पहचान, ‘गोपी किशन’, ‘दिलवाले’, ‘कृष्णा’, ‘बार्डर’, ‘भाई’ , ‘हु तू तू’, ‘रिफ्यूजी’, ‘कांटे’, ‘कयामत’, ‘मै हूं ना’, ‘हलचल’, ‘शूटआउट एट लोखंडवाला’ आदि शामिल हैं। सुनील शेट्टी ने ‘खेल’, ‘रक्त’ और ‘भागमभाग’ जैसी कुछ फिल्मों का निर्माण भी किया है।

 

More News
अमिताभ ने मुहूर्त को लेकर किया दिलचस्प ट्वीट

अमिताभ ने मुहूर्त को लेकर किया दिलचस्प ट्वीट

17 Feb 2020 | 2:03 PM

मुंबई, 17 फरवरी (वार्ता) बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने मुहूर्त को लेकर एक दिलचस्प ट्वीट किया है जो कि लोगों का ध्यान खींच रहा है।

see more..
बेटी अनन्या को फिल्मफेयर अवार्ड मिलने पर खुश हैं चंकी पांडे

बेटी अनन्या को फिल्मफेयर अवार्ड मिलने पर खुश हैं चंकी पांडे

17 Feb 2020 | 1:40 PM

मुंबई 17 फरवरी (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता चंकी पांडे अपनी बेटी अनन्या पांडे को फिल्मफेयर अवार्ड मिलने पर बेहद खुश हैं।

see more..
21 फरवरी को रिलीज होगी प्रमोद प्रेमी की प्रेमी ऑटोवाला

21 फरवरी को रिलीज होगी प्रमोद प्रेमी की प्रेमी ऑटोवाला

17 Feb 2020 | 12:19 PM

मुंबई 17 फरवरी (वार्ता) भोजपुरी फिल्म अभिनेता-गायक प्रमोद प्रेमी की फिल्म ‘प्रेमी ऑटोवाला’ 21 फरवरी को रिलीज होगी।

see more..
साजिद नाडियाडवाला ने फिल्मकार के तौर पर बनायी खास पहचान

साजिद नाडियाडवाला ने फिल्मकार के तौर पर बनायी खास पहचान

17 Feb 2020 | 11:32 AM

..जन्मदिन 18 फरवरी .. मुंबई 17 फरवरी(वार्ता)बॉलीवुड में साजिद नाडियाडवाला का नाम एक ऐसे फिल्मकार के रूप में लिया जाता है जिन्होंने अपनी निर्मित फिल्मों के जरिये दर्शकों के दिलो में खास पहचान बनायी है।

see more..
अभिनव बिंद्रा का किरदार निभायेंगे हर्षवर्धन कपूर

अभिनव बिंद्रा का किरदार निभायेंगे हर्षवर्धन कपूर

17 Feb 2020 | 11:23 AM

मुंबई 17 फरवरी (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता हर्षवर्धन कपूर सिल्वर स्क्रीन पर ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा का किरदार निभाते नजर आयेंगे।

see more..
image