Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:39 Hrs(IST)
image
राज्य


श्रीनगर के मीडिया सेंटर में इंटरनेट निलंबित, पत्रकारों का कामकाज प्रभावित

श्रीनगर के मीडिया सेंटर में इंटरनेट निलंबित, पत्रकारों का कामकाज प्रभावित

श्रीनगर, 22 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर स्थित मीडिया सेंटर में मंगलवार को ब्राडबैंड इंटरनेट सेवा निलंबित रहने के कारण पत्रकारों के कामकाज पर असर पड़ा।

कश्मीर घाटी में पिछले 12 सप्ताह से इंटरनेट सेवाओं के निलंबित रहने के कारण यहां के पत्रकार अपने-अपने संस्थानों को समाचार भेजने के लिए मीडिया सेंटर पर निर्भर हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि कुछ तकनीकी गड़बड़ी के कारण मीडिया सेंटर में एक घंटे तक इंटरनेट सेवा निलंबित रही, हालांकि इंटरनेट सेवा प्रदाता से तत्काल संपर्क किया गया और बाद में सेवाएं बहाल हो गयीं।

इस बीच, मीडिया बिरादरी ने अपने कार्यालयों में इंटरनेट सेवाएं बहाल करने के लिए राज्यपाल प्रशासन से पुन: अपील की है, ताकि वे प्रभावी ढंग से अपना कर्तव्य निर्वहन कर सकें।

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा समाप्त किये जाने के बाद किसी प्रकार की अफवाहों के प्रसार पर रोक के लिए ऐहतियात के तौर पर श्रीनगर सहित समूची कश्मीर घाटी में इंटरनेट, मोबाइल और लैंडलाइन फोन जैसे सभी संचार व्यवस्था निलंबित कर दी गयी थी। इसी महीने 14 अक्टूबर को हालांकि पोस्टपैड मोबाइल सेवाएं बहाल कर दी गयी, जबकि प्री-पेड मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं अभी भी निलंबित है।

राज्य के सूचना विभाग ने अंतत: श्रीनगर के सोनावार इलाके में पत्रकारों के लिए एक सुविधा केंद्र खोला, जहां से पत्रकार अपने संस्थानों को खबरें भेज सकें। यह केंद्र हाल ही में पोलो व्यू स्थित सूचना संचालनालय विभाग में स्थानांतरित किया गया है।

टंडन.श्रवण

वार्ता

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image