Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:05 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


टी-20 बिहार क्रिकेट लीग का शुभारंभ, फागू चौहान और कपिल देव ने किया उद्घाटन

टी-20 बिहार क्रिकेट लीग का शुभारंभ, फागू चौहान और कपिल देव ने किया उद्घाटन

पटना 20 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर आज बिहार में पटना के ऊर्जा स्टेडियम में टी-20 बिहार क्रिकेट लीग (बीसीएल) का रंगारंग शुभारंभ हुआ।

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिलदेव के साथ शनिवार को यहां बीसीएल का उद्घाटन किया और बिहार में इस टूर्नामेंट के भव्य आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई दी।

श्री चौहान ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त क्रिकेटर एवं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिलदेव के पटना आने से उभरते हुए युवा-खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार खेलों के विकास के लिए कृत-संकल्पित हैं। बिहार क्रिकेट लीग के आयोजन से बिहार में क्रिकेट खेल की लोकप्रियता बढ़ेगी, युवा-क्रिकेटरों का हौसला बढ़ेगा एवं उन्हें प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने कपिलदेव को बिहार आने के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं भी दी।

राज्यपाल ने कहा कि ईशान किशन जैसे युवा क्रिकेट खिलाड़ी आज देश-दुनिया में बिहार का नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि खेल-प्रतियोगिताओं के आयोजन से राष्ट्रीय एकता और समाज में भाईचारा को ताकत मिलती है तथा देशों के बीच मित्रता विकसित होती है। खेल-भावना जिन्दगी जीने की भी कला सिखाती है। उन्होंने ‘बिहार क्रिकेट लीग’ के आयोजकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ियों के बिहार आने से युवा खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा एवं उनका सही मार्ग-दर्शन भी होगा।

सूरज

जारी (वार्ता)

image