Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:16 Hrs(IST)
image
राज्य


ममता का पार्षदों को आलोचनाओं को सकारात्मक संदर्भ में लेने का सुझाव

ममता का पार्षदों को आलोचनाओं को सकारात्मक संदर्भ में लेने का सुझाव

कोलकाता 18 जून (वार्ता) तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी के पार्षदों तथा निगम निकाय अध्यक्षों को आलोचनाओं को सकारात्मक संदर्भ में लेने तथा लोगों के हित में अपने काम में सुधार लाने की मंगलवार को सलाह दी।

मुख्यमंत्री ने नगर निगम के पार्षदों से उच्च विचारों के साथ काम करने तथा यह सुनिश्चित करने को भी कहा कि वे यह देखे कि क्या लोगों तक उसका लाभ पहुंच रहा है। उन्होंने अपेक्षा के अनुरूप नहीं काम करने वाले नगर निकायों से यह सुनिश्चित करने को भी कहा कि कोई काम को बाकी ना रहने दिया जाये। उन्होंने कहा कि यदि वे अपने कर्त्तव्यों को लेकर सच्चे हैं तो फिर से जीतकर आयेंगे।

सुश्री बनर्जी ने फिर से दोहराया कि लाेकसभा चुनाव के दौरान वोटों को लेकर कई प्रकार की गड़बड़ियां की गयीं और इसीलिए हमारी पार्टी ने नया नारा ‘मशीने नॉय, बैलोट चाई हमें मतपत्र चाहिए ना कि इलेक्ट्रालिक वोटिंग मशीन ईवीएम)’। उन्होंने कहा कि 30 प्रतिशत इलाकों में ईवीएम खराब पायी गयी। उन्होंने पूछा कि इस बात की कोई गारंटी दे सकता है कि नए ईवीएम में एक खास पार्टी के वोट लोड थे या नहीं ?

उन्होंने कहा,“यदि लोग आपकी आलोचना करते हैं तो आप घबरायें नहीं और इसे सकारात्मक परिप्रेक्ष्य में लें। यदि आप अच्छा काम करेंगे तो लोग भी बदले मेें अच्छी चीज लौटायेंगे।”

उन्होंने कहा,“मैंने कई नगर निगमों को काम करते हुए देखा है तथा इलाके को भी स्वच्छ देखा है लेकिन कईं निगम ऐसा नहीं कर रहे हैं।”

सुश्री बनर्जी ने पार्टी पार्षदों और विधायकों के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की चर्चा किये बगैर कहा,“लोग समय के साथ अपनी राजनीतिक प्रतिबद्धता बदले लेते हैं। लेकिन याद रखना जरूरी है कि राजनीति का मतलब लोगों की सेवा है जिसे मैंने हमेशा ही किया।”



उन्होंने कहा,“अब चुनावों के दौरान टिकट वितरण में विशेष सावधानी बरतनी होगी और जो लोगों के हितों में अच्छा काम करेंगे केवल उन्हीं को टिकट दिया जाएगा। हम यह सुनिश्चित करेंगे।”

संजय जितेन्द्र

वार्ता

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image