Friday, Apr 26 2024 | Time 21:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मऊ में भीषण विस्फोट में दस मरे,15 घायल

मऊ में भीषण विस्फोट में दस मरे,15 घायल

मऊ ,14 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मऊ जिले के मोहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र में सोमवार को गैस सिलेण्डर फटने से दो मंजिला मकान भरभरा कर जमीदोज हो गया। इस हादसे में दो स्कूली बच्चों समेत दस लोगों की मृत्यु हो गई जबकि 15 घायल हो गये।

पुलिस ने बताया कि वलीदपुर कस्बा निवासी कन्हैया विश्वकर्मा के मकान में सुबह रसोई गैस का सिलेंडर फटने से मकान ढह गया। हादसे में अब तक दस लोगो की मृत्यु की पुष्टि हो चुकी है जबकि 15 घायलों को आजमगढ़ और मऊ के अस्पताल में भेजा गया है। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि मकान के सामने से होकर गुजर रहे दो स्कूली बच्चे और अन्य राहगीर भी इसकी चपेट में आ गए।

जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि सुबह छह बजे के बाद नाश्ता बनाने के दौरान हुए सिलेंडर विस्फोट में दो मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गये और इसके मलबे में 24 से अधिक लोग दब गये। मलबे की चपेट में स्कूल जा रहे कुछ बच्चे और राहगीर भी आ गये।

उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही मलवा हटाने और बचाव कार्य को शुरु किया गया। मौके पर जेसीबी मशीन से मलबे को हटाया जा रहा है। मलबा हटाने में स्थानीय लोग भी प्रशासन की मदद कर रही है। घटनास्थल पर जिले के आला अधिकारी पहुंचे है। उन्होंने बताया कि मृतकों की शिनाख्त कराई जा रही है।

सं त्यागी प्रदीप

वार्ता

image