Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:38 Hrs(IST)
image
खेल


कोरोना से प्रभावित हो सकती है टेस्ट चैंपियनशिप

कोरोना से प्रभावित हो सकती है टेस्ट चैंपियनशिप

नयी दिल्ली, 26 मार्च (वार्ता) वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट जगत की तमाम गतिविधियां इस समय ठप्प पड़ी हुई हैं और इसका असर आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप पर भी पड़ सकता है।

विश्व की नंबर एक टीम भारत फिलहाल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 360 अंकों के साथ पहले और ऑस्ट्रेलिया 296 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। हालांकि भारत को हाल ही में न्यूजीलैंड के हाथों 0-2 से टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था जिससे इस चैंपियनशिप में मुकाबला खुल गया है।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में टीमों को दो वर्षों तक घर में और विदेशी जमीन पर टेस्ट सीरीज खेलनी है और चैंपियनशिप के मैचों को अगले वर्ष मार्च तक समाप्त हो जाना है जिसके बाद अंक तालिका में मौजूद शीर्ष दो टीमों के बीच फाइनल मुकाबला जून 2021 में लॉर्ड्स मैदान में खेला जाएगा। लेकिन कोरोना के कारण कई सीरीज को स्थगित कर दिया गया है जिसके कारण टीमें अपनी निर्धारित सीरीज पूरी नहीं कर पाएंगी और इसका सीधा प्रभाव विश्व चैंपियनशिप पर पड़ेगा। चैंपियनशिप में नौ टीमों को छह-छह सीरीज खेलनी हैं।

चैंपियनशिप को लेकर इस समय कई सवाल उठ रहे हैं। क्या क्रिकेट शुरू होने के बाद तालिका में शीर्ष दो टीमें फाइनल खेलेंगी या फिर चैंपियनशिप के क्रम को पूरा किया जाएगा। अब सभी टीमों के लिए अपना चक्र पूरा करना आसान नहीं होगा क्योंकि कई टीमें अब तक एक-एक सीरीज ही खेल पायी हैं। क्या फाइनल को आगे खिसकाया जाएगा ताकि सभी टीमें अपनी सीरीज पूरी कर सकें और उनके पास फाइनल में जगह का समान मौका रहे।

इसका असर चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण पर भी पड़ सकता है जो 2021 से 2023 तक खेली जानी है। मौजूदा भविष्य दौरा कार्यक्रम 2023 तक खेला जाना है और आईसीसी को इसके कार्यक्रम को नए सिरे से देखना पड़ सकता है।

शोभित राज

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image