Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:36 Hrs(IST)
image
राज्य


राफेल विमानों की खरीद सौदा शताब्दी का सबसे बड़ा घोटाला:आनंद शर्मा

राफेल विमानों की खरीद सौदा शताब्दी का सबसे बड़ा घोटाला:आनंद शर्मा

वाराणसी, 05 सितंबर(वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए राफेल विमानों की खरीद सौदे को शताब्दी का सबसे बड़ा घोटाला करार देते हुए पूरे मामले की जांच संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से कराने की मांग दोहरायी है।

श्री शर्मा ने बुधवार को प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर देश की संवैधानिक संस्थाओं एवं कानून के दुरुपयोग करने का गंभीर आरोप लगाया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री शर्मा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के दौरान फ्रांस से 526 करोड़ रुपये प्रति राफेल विमान खरीदने का सौदे हुआ था जिसे मोदी सरकार तीन गुणा अधिक कीमत 1670 करोड़ रुपये प्रति विमान खरीद रही है। कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य श्री शर्मा ने कहा कि राफेल खरीद मामले में प्रधानमंत्री मोदी ने कानून को ताक पर रख कर फैसला लिया तथा भारत के रक्षा मंत्री तक को इसकी जानकारी नहीं दी गई।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा पूरे मामले की जांच संयुक्त संसदीय कमेटी (जेपीसी) कमेटी से कराने की मांग लगातार की जा रह है लेकिन जनता की गाढ़ी कमाई में से अरबों रुपये के इस घोटाले की जांच के लिए सरकार तैयार नहीं हो रही है।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता श्री शर्मा ने कहा कि नोटबंदी मामले में भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के हालिया घोषणा से साबित होता है कि श्री मोदी के मनमाने फैसले देश को भारी नुकसान हुआ। इससे अर्थ व्यवस्था पर विपरीत असर पड़ा। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से गरीब एवं मध्यम वर्ग का सबसे अधिक नुकसान हुआ और करोड़ों लोगों की रोजी-रोटी चली गई। श्री शर्मा ने कहा कि वर्ष 2019 के लोक सभा चुनाव में जनता इसका जवाब देगी और भाजपा को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखायेगी।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को अनुसूचित जाति एवं जनजाति कानून में संशोधन के लिए सर्वसम्मति बनानी चाहिए।

बीरेंद्र मुसन्ना तेज

वार्ता

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image