Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:39 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मुख्यमंत्री ने निजी क्षेत्र के अंतर्गत नियोजन -सह- नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में युवक-युवतियों को सौंपा ऑफर लेटर

मुख्यमंत्री  ने  निजी क्षेत्र के अंतर्गत नियोजन -सह- नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में युवक-युवतियों को  सौंपा ऑफर लेटर

रांची, 16 जुलाई (वार्ता)झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज जब 11 हजार 4 सौ छह चयनित उम्मीदवारों में कुछ युवाओं को सांकेतिक रूप से निजी क्षेत्र में नियुक्ति के लिए ऑफर लेटर सौंपा तो इनकी खुशियां देखते ही बन रही थी।

मुख्यमंत्री ने कहा- यह तो शुरुआत है । चाहे सरकारी हो या निजी क्षेत्र। नियुक्तियों का सिलसिला अनवरत जारी रहेगा।

मुख्यमंत्री ने आज ऑफर लेटर प्राप्त करने वालों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यहां के युवक- युवतियां काफी होनहार है। उनमें हुनर की कोई कमी नहीं है अब सरकार उनका कौशल विकास कर रोजगार उपलब्ध करा रही है । यहां आपको जो अवसर मिला है, उसे अंतिम नहीं समझे । जीवन में और भी कई अवसर मिलेंगे ।आपको जीवन में आगे बढ़ने के लिए हमने दरवाजा खोल दिया है।

मुख्यमंत्री ने ऑफर लेटर प्राप्त करने वाले युवक युवतियों से कहा कि जीवन में आगे बढ़ने की सकारात्मक सोच रखें । सरकारी नौकरियों के लिए होने वाली प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करें । इस तैयारी में होने वाला खर्च सरकार वाहन करेगी । इस बाबत सरकार के द्वारा नियमावली बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

श्री सोरेन ने कहा कि यहां के नौजवानों के कौशल विकास के लिए सरकार लगातार कदम उठा रही है । इसके अलावा उन्हें रोजगार और स्वरोजगार से जोड़ा जा रहा है , ताकि उनकी आमदनी में बढ़ोतरी हो सके और वे सभी बेहतर जीवन यापन कर सकें।

विनय

जारी वार्ता

image