Friday, Apr 26 2024 | Time 22:23 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में कड़ाके की सर्दी का सितम जारी

राजस्थान में कड़ाके की सर्दी का सितम जारी

जयपुर 31 दिसंबर (वार्ता) राजस्थान में कड़ाके की सर्दी का कहर जारी है और आज तीसरे दिन भी पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंटआबू सहित चार स्थानों पर न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु के नीचे दर्ज किया गया वहीं सीकर में न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु पर पहुंच गया।

मौसम विभाग के अनुसार सिरोही जिले में स्थित माउंटआबू सबसे ठंडा स्थान रहा जहां न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से 4.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। इसी तरह सीकर जिलेे के फतेहपुर में भी सर्दी का कहर जारी रहा और वहां न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से चार डिग्री सेल्सियस नीचे रिकार्ड किया गया।

चूरू में भी लगातार तीसरे दिन न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से नीचे रहा और चूरू में न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री से 1.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया जबकि जयपुर जिले के जोबनेर में न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से 1.2 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।

सीकर भी बहुत ठंडा रहा और वहां न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु शून्य डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जबकि झुंझुनूं के पिलानी में न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु के पास पहुंच गया और वहां न्यूनतम तापमान 0.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

राजधानी जयपुर सहित करीब एक दर्जन स्थानों पर न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज होने से लोगों को कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ा और वे इस दौरान ठिठुरने लगे।

जयपुर में न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि टोंक के वनस्थली में 1.8, भीलवाड़ा में 2.5, पाली में 3.8, श्रीगंगानगर में 3.9, चित्तौड़गढ़ में चार, बूंदी में 4.2, बीकानेर 4.6, सवाईमाधोपुर 4.6, बाड़मेर 4.8, कोटा 5.6, जैसलमेर 6.8, उदयपुर में सात तथा अजमेर में 7.2 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने बताया कि आगामी दो दिन बाद मौसम में बदलाव आने से कुछ जिलों में बादल छाये रहने के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है। सकती है और कड़ाके की ठंड में थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है।

जोरा

वार्ता

image