Sunday, Apr 28 2024 | Time 01:11 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


हिन्दू अल्पसंख्यकों को सीएए के जरिये नागरिकता देने का फैसला सराहनीय: जयाप्रदा

हिन्दू अल्पसंख्यकों को सीएए के जरिये नागरिकता देने का फैसला सराहनीय: जयाप्रदा

मुरादाबाद, 14 मार्च (वार्ता) सिने तारिका और भाजपा की पूर्व सांसद जयाप्रदा ने नागरिकता कानून को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फैसले की सराहना करते हुये कहा कि आस्था के नाम पर प्रताड़ना से बचने के लिए पड़ोसी मुल्कों से आकर भारत में रह रहे हिंदू,सिख ईसाई, बौद्ध,जैन ,पारसी, अनुसूचित जाति शरणार्थियों को सीएए के जरिए नागरिकता देना भारत का नैतिक, संवैधानिक और सांस्कृतिक अधिकार है।

रामपुर की पूर्व सांसद जया प्रदा ने गुरुवार को यहां अदालत में पेश होने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि समाजवादी पार्टी नेताओं द्वारा अभद्र टिप्पणी के मामले में वह अकेले ख़ुद के लिए नहीं बल्कि देश की महिलाओं- बेटियों के सम्मान की लड़ाई लड़ रही हैं, ताकि सपा सांसद एस टी हसन जैसी ज़हनियत के लोग फिर ऐसी हिमाकत न कर सकें।

यह किसी विडंबना से कम नहीं है कि मुरादाबाद से सपा सांसद डॉ एसटी हसन जैसे लोगों को जनता सांसद बनाती है। लेकिन इस बार 2024 के लोकसभा चुनाव में जनता को महिलाओं का सम्मान करने वाले व्यक्ति को चुनने का फैसला करना चाहिए।

उन्होने कहा कि 2019 में अभद्र टिप्पणी मामले में समाजवादी पार्टी नेता आज़म खां, सपा सांसद डॉ एस टी हसन समेत कई आरोपियों पर अपने तथा महिलाओं के सम्मान की रक्षा के लिए उन्होंने न्यायालय की शरण ली थी,ताकि उन्हें न्याय मिल सके। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य ख़राब होने की वज़ह से वो पिछली तारीखों पर अदालत में हाज़िर नहीं हो सकी थीं। वह ख़ुद अदालत का बहुत सम्मान करतीं रहीं हैं।

विशेष लोक अभियोजक मोहनलाल बिश्नोई ने बताया कि 2019 में लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद थाना कटघर क्षेत्र के मुस्लिम डिग्री कॉलेज में आयोजित सम्मान समारोह में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा रामपुर के पूर्व सांसद आज़म खां, मुरादाबाद के मौजूदा समाजवादी पार्टी सपा सांसद डॉ एस टी हसन समेत अन्य पार्टी नेता शामिल हुए थे। आरोप है कि कार्यक्रम के दौरान फिल्म अभिनेत्री एवं रामपुर की पूर्व सांसद जया प्रदा पर अभद्र टिप्पणी की गई थी।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
विकसित भारत के लिए मोदी जरूरी है: योगी

विकसित भारत के लिए मोदी जरूरी है: योगी

27 Apr 2024 | 5:47 PM

फिरोजाबाद 27 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को फिरोजाबाद में एक चुनावी सभा में कहा कि भारत के भविष्य को सुरक्षित करने और विकसित करने के लिए तीसरी बार भी मोदी सरकार जरूरी है।

see more..
image