Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:48 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


किरकिरी से बचने के लिए बदला प्रत्यक्ष चुनाव का विचार - पूनिया

किरकिरी से बचने के लिए बदला प्रत्यक्ष चुनाव का विचार - पूनिया

जयपुर, 14 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने आज कहा कि राज्य में निकाय चुनाव प्रत्यक्ष कराने का निर्णय राज्य सरकार ने किरकिरी से बचने के लिये किया है।

श्री पूनिया ने आज यहां जारी बयान में कहा कि निकाय चुनाव अप्रत्यक्ष करवाने को लेकर बड़ा भ्रम था, लेकिन अप्रत्यक्ष चुनाव करवाने के फैसले से सरकार का डर एक बार फिर सच साबित हुआ है। इससे पहले सरकार ने कैबिनेट मे सभापति, महापौर का चुनाव प्रत्यक्ष चुनाव प्रणाली से करवाने का निर्णय लिया था, लेकिन सरकार अपने इस निर्णय से मुकर गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस हमेशा से ही जाति और मजहब की राजनीति करती है और इसी कारण सरकार ने वार्डों का पुनर्सीमांकन करके जाति, पंथ और मजहब के नाम पर वार्डों को बांटने की कोशिश की है।

श्री पूनिया ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था बिगड़ी हुई है। इसके लिए सरकार और सरकार के मुखिया जिम्मेदार हैं जो कि गृहमंत्री भी है। सरकार स्वयं यह मान रही है कि जयपुर सहित राजस्थान के प्रत्येक जिले में साम्प्रदायिक सद्भाव बिगड़ा हुआ है, हर जगह बहुसंख्यक समुदाय को प्रताड़ित किया जा रहा है।

सुनील

वार्ता

image