Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:01 Hrs(IST)
image
खेल


आईपीएल-13 में हर टीम में खिलाड़ियों की संख्या हो सकती है 20

आईपीएल-13 में हर टीम में खिलाड़ियों की संख्या हो सकती है 20

मुंबई, 01 अगस्त (वार्ता) कोरोना वायरस के बाद 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरु होने वाले आईपीएल के 13वें सत्र हर टीम में खिलाड़ियों की संख्या सीमित रखी जा सकती है और रविवार को होने वाली संचालन परिषद की बैठक में इस बार के आईपीएल को लेकर कई महत्वपूर्ण फैसले किये जाने हैं।

आईपीएल का आयोजन इस साल 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन की वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अक्टूबर-नवम्बर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्वकप को स्थगित करने के बाद आईपीएल को इस विंडो में यूएई में कराने का फैसला किया गया। हालांकि बोर्ड को इसके लिए अभी सरकार की मंजूरी का इंतजार है।

रविवार को इस सिलसिले में आईपीएल संचालन समिति की बैठक होनी है जिसमें टूर्नामेंट में हर टीम में खिलाड़ियों की संख्या सीमित रखने तथा यूएई में आईपीएल के आयोजन पर चर्चा होगी। आमतौर पर एक आईपीएल फ्रेंचाइजी में 25-28 खिलाड़ी होते हैं और कम से कम 10-15 सहायक स्टाफ होता है। लेकिन कोरोना के कारण उपजी अभूतपूर्व परिस्थितियों में खिलाड़ियों की संख्या काम कि जा सकती है।

ऐसा माना जा रहा है कि हर टीम को यूएई पहुंचने पर खुद जैविक सुरक्षा वातावरण तैयार करना होगा। इस स्थिति में टीम को सीमित रखना पड़ सकता है। पिछली बार 2014 में जब यूएई में आईपीएल कराया गया था तब भी टीम में सीमित संख्या में खिलाड़ी रखे गए थे। आमतौर पर फ्रेंचाइजी सत्र के मध्य में कुछ खिलाड़ियों को बाहर रखते हैं जो अंतिम एकादश में शामिल होने के करीब नहीं होते हैं।

शोभित राज

जारी वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image