Friday, Apr 26 2024 | Time 16:32 Hrs(IST)
image
भारत


छोटे कारोबारियों के नये आयाम पर पहुंचने के किस्से का वर्णन है अमेजन के डिब्बों पर

छोटे कारोबारियों के नये आयाम पर पहुंचने के किस्से का वर्णन है अमेजन के डिब्बों पर

नयी दिल्ली 05 नवंबर (वार्ता) हाल में खत्म हुए त्यौहारी सीजन में यदि अमेजन के ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल’ के दौरान खरीदारी की है और इस पर गौर किया हो तो कुछ अनोखा अनुभव महसूस हुआ होगा।

अमेजन ने ग्राहकों को सामान ऐसे डिब्बों में डिलीवर किया है जो विक्रेताओं की कहानियां बयां करते हैं। ये कहानियां अमेजन के माध्यम से अपना कारोबार बढ़ा रहे छोटे और मझौले कारोबारियों पर आधारित हैं और उनके बदलाव पर आधारित हैं ।

कंपनी में सेलर्स सर्विसेज विभाग के उपाध्यक्ष गोपाल पिल्लई ने कहा,“विक्रेता अमेजन फ्लाईव्हील का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। हमारे मार्केटप्लेस में पांच लाख से अधिक छोटे कारोबारी, कलाकार,महिला उद्यमी और ब्रैंड हैं। अमेजन पर अपने उत्पाद की बिक्री करने वाले प्रत्येक विक्रेता के पास उसकी सफलता की अनोखी कहानी है। स्टोरीबाक्सेज के साथ हम इन कहानियों को जीवन की असलियत में उतारना चाहते हैं। कंपनी ने अब तक अपने बाक्स पर छह खरीदारों की कहानी प्रकाशित की है। इस अभियान को आगे बढ़ाते हुए और विक्रेताओं की प्रगति से जुड़े अनुभव को खरीदारों तक पहुंचायेंगे। हमें उम्मीद है कि इसपहल से ग्राहकों को यह झलक मिल सकेगी कि किस तरह अमेजन इन पर लाखों विक्रेताओं की बदलाव यात्राओं का अभिन्न हिस्सा है।”

वर्तमान में रानी रविंद्रन, बिस वजीत स्वेन, विजया राजन, इबानशारा शुलई, अब्दुल गफूर खत्री और अश्विन सोक्के के जीवन के सफर से जुड़े कहानियों के बाक्स ग्राहकों तक पहुंचाये गए हैं।

मिश्रा.संजय

वार्ता

More News
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर एक बजे तक मतदान प्रतिशत

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर एक बजे तक मतदान प्रतिशत

26 Apr 2024 | 2:27 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर हो रहे चुनावों का एक बजे तक का मतदान प्रतिशत इस प्रकार रहा......

see more..
तेरह राज्यों एवं केन्द्रशासित प्रदेश में 11 बजे तक मतदान

तेरह राज्यों एवं केन्द्रशासित प्रदेश में 11 बजे तक मतदान

26 Apr 2024 | 1:11 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के लिये 13 राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशाें में शुक्रवार सुबह सात बजे शुरू हुए मतदान के पहले चार घंटों (11 बजे तक) के दौरान त्रिपुरा में सबसे ज्यादा 36.42 और महाराष्ट्र में सबसे कम 18.83 प्रतिशत मतदान हुआ।

see more..
image