Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:08 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राज्य में औद्योगिक निवेश का बेहत्तर माहौल है-मीणा

राज्य में औद्योगिक निवेश का बेहत्तर माहौल है-मीणा

ज्यपुर 11 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के उद्योग एवं राजकीय उपक्रम मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा है कि उद्योग लगाने की प्रक्रिया के विकेन्द्रीकरण से प्रदेश में औद्योगिक विकास का बेहतर माहौल बना है।

श्री मीणा ने आज यहां राज्य में औद्योगिक निवेश को लेकर आयेजित अधिकारियों की बैठक में कहा कि अधिकारों का विकेन्द्रीकरण करते हुए छोटे एवं मध्यम श्रेणी के उद्यमों के भुगतान प्रकरणों के त्वरित निस्तारण के लिए अब एक के स्थान पर चार एमएसएमई परिषदों ने काम शुरू करते हुए पिछले दिनों ही 61 विवादों की सुनवाई कर 20 विवादों का निस्तारण कर दिया है।

उन्होंने बताया कि सूक्ष्म एवं लघु उद्यमों से प्राप्त सामान का 45 दिनों में भुगतान नहीं होने की स्थिति में सुविधा परिषद के माध्यम से राहत प्राप्त करने की व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि इसके लिए जिला स्तर पर जिला कलक्टर और राज्य स्तर पर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में समितियां बनाई गई है।

बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. अग्रवाल ने बताया कि राज्य में नए औद्योगिक निवेश , विद्यमान उद्योगों के विस्तारीकरण और रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए उनके स्तर पर औद्योगिक प्रतिष्ठानों से सीधा संवाद कायम किए जाने से औद्योगिक निवेश के प्रस्ताव आने लगे हैं। उन्होंने बताया कि कंपनियों ने प्रदेश में औद्योगिक निवेश में रुचि दिखाई है और जल्दी ही इसके सकारात्मक परिणाम धरातल पर आने लगेंगे।

रामसिंह

वार्ता

image