Friday, Apr 26 2024 | Time 20:04 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मास्क न पहनने पर जुर्माना लगाने की स्थिति राजस्थान में नहीं आयी - गहलोत

मास्क न पहनने पर जुर्माना लगाने की स्थिति राजस्थान में नहीं आयी - गहलोत

जयपुर, 07 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि मास्क न लगाने पर जुर्माना लगाने की स्थिति अभी राजस्थान में नहीं आयी है।

श्री गहलोत ने आज जारी बयान में कहा कि कुछ शहरों में मास्क न पहनने पर जुर्माना लगाया गया है जैसे राजकोट में साढ़े छह करोड़ रुपये, पुणे में तीन करोड़ 34 लाख और अहमदाबाद में दो करोड़ 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इससे जनता को दोहरी मार का सामना करना पड़ रहा है, एक तो आजीविका की दिक्कत और ऊपर से जुर्माना।

उन्होंने कहा कि राजस्थान में अभी ऐसी स्थिति नहीं आयी है। राजस्थान सरकार ने जो ‘कोरोना के विरूद्ध जन आंदोलन’ चलाया है उसका सभी प्रदेशवासियों ने खुलकर सहयोग किया है। उम्मीद है कि राजस्थान में सरकार और जनता साथ मिलकर जुर्माने की स्थिति उत्पन्न नहीं होने देंगे और हम कोरोना को मात देने में कामयाब होंगे।

श्री गहलाेत ने कहा कि उन्हें खुशी है कि प्रदेश में स्थानीय संगठन, गैर-सरकारी एवं स्वयं सेवी संस्थाएं भी आगे आकर मास्क वितरण सहित जागरूकता अभियान में सहभागिता निभा रही हैं। ये कार्यक्रम गैर राजनीतिक है, कोरोना संक्रमण को रोकने एवं जीवन बचाने के लिए इसमें सभी को भाग लेना चाहिए।

सुनील

वार्ता

image