Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:10 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पटना हाई स्कूल में छात्राओं के पढ़ने की भी हो व्यवस्था : नीतीश

पटना हाई स्कूल में छात्राओं के पढ़ने की भी हो व्यवस्था : नीतीश

पटना 04 अगस्त (वार्ता) शिक्षा का संबल देकर लड़कियों के सपनों को पंख देने की दिशा में निरंतर प्रयासरत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐतिहासिक एवं गौरवशाली पटना हाई स्कूल के शताब्दी वर्ष में पूर्व की स्थापित व्यवस्था में हस्तक्षेप करते हुये आज कहा कि इस विद्यालय में छात्राओं के पढ़ने का भी इंतजाम किया जाना चाहिए।

श्री कुमार ने यहां उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू की उपस्थिति में पटना हाई स्कूल की स्थापना के 100 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुये कहा, “इस विद्यालय में लड़कियों के पढ़ने की भी व्यवस्था सुनिश्चित हो क्योंकि हम लड़के एवं लड़कियों के लिए अलग-अलग स्कूल संचालित करने में विश्वास नहीं रखते हैं। विद्यालयों में लड़कियों की संख्या बढ़े तो हमें आत्मिक खुशी होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस स्कूल में लड़कों के बराबर लड़कियों की संख्या हो इसके लिए स्ट्रक्चर बनवाना हो या शिक्षकों की संख्या बढ़ानी हो, जो कुछ भी करना हो उसे इसे हर हाल में किया जाये। इसके लिए सरकार हरसंभव मदद करेगी। उन्होंने इस विद्यालय के पूर्व छात्रों से आग्रह किया कि वे नये विद्यार्थियों के बीच पुरानी बातों को साझा कर उन्हें प्रेरित करें।

सूरज

जारी (वार्ता)

image