Thursday, Jun 13 2024 | Time 12:51 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि योजना में हुई लूट की हो उच्च स्तरीय जांच :दीपक प्रकाश

सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि योजना में हुई लूट की हो उच्च स्तरीय जांच :दीपक प्रकाश

रांची,14 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश ने आज सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि योजना में हुए व्यापक घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री को कटघरे में खड़ा किया।

श्री प्रकाश ने कहा कि हेमंत सरकार में बच्चियों की न जान सुरक्षित है, न इज्जत और न ही उनके पैसे सुरक्षित हैं। किशोरी समृद्धि योजना में राज्य भर में हुए घोटाले के संबंध में मीडिया में छपी रिपोर्ट पर श्री प्रकाश ने कहा कि जहां की अनियमितताएं आज उजागर हुई है यह मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र का जिला है। जिस क्षेत्र की जनता ने हेमंत सोरेन जी को मुख्यमंत्री के लायक बनाया उस जिले,विधानसभा क्षेत्र के पदाधिकारी इतने दुस्साहसी और भ्रष्ट हैं तो फिर पूरे राज्य की क्या स्थिति होगी।

उन्होंने कहा कि राज्य में बहन बेटियों के साथ लगातार बलात्कार ,दुष्कर्म की घटनाएं हो रही,टुकड़ों टुकड़ों में काटकर ,जलाकर मारने की घटनाएं हो रही। दुर्भाग्य जनक स्थिति यह है कि आदिवासी मुख्यमंत्री का डंका पीटने वाले मुख्यमंत्री के राज में सबसे ज्यादा आदिवासी और दलित समाज की बहन बेटियां ही प्रताड़ित हो रही हैं।उन्होंने कहा प्रधानमंत्री के बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत एक बड़ा बदलाव समाज में आया। आज लोगो में बेटियों को पढ़ाने के प्रति जागरूकता बढ़ी है। लेकिन हेमंत सरकार जनभावनाओं को हतोत्साहित कर रही है।

उन्होंने कहा सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि योजना की लूट में जिस पदाधिकारी का नाम आ रहा वो आज जमीन घोटाला मामले में ईडी की करवाई के तहत जेल में है।

श्री प्रकाश ने कहा कि बिना सत्ता के संरक्षण के इस प्रकार के घोटाले नही हो सकते। किशोरी समृद्धि योजना का घोटाला केवल एक जिले में नही बल्कि सभी जिलों में हुए हैं। इसलिए इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।उन्होंने कहा कि ईडी को भी इस मामले में संज्ञान लेना चाहिए क्योंकि घोटाले में शामिल पदाधिकारी वही है जो जमीन घोटाले में संलिप्त रहा है।

विनय

वार्ता

image