Monday, Jul 13 2020 | Time 23:41 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • गुजरात में 61 75 करोड़ से निर्मित संकुलों का ई-लोकार्पण
  • झारखंड में 189 नये कोविड पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या चार हजार के करीब
  • औरंगाबाद में एक दिन में रिकार्ड 350 कोरोना नए मामले
  • गोवा में कोरोना के 130 नए मामले
  • सोनभद्र में अनियंत्रित ट्रक पुलिया से टकरा कर पलटा,दो की मृत्यु
  • बिहार की निचली अदालतों में 20 जुलाई तक कार्य बंद
  • लालू समेत सभी राजनीतिक-सामाजिक कार्यकर्ताओं को रिहा करे सरकार : माले
  • निजी अस्पतालों में आईसीयू के 20 प्रतिशत बिस्तर कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित- सावंत
  • लखनऊ के आलमबाग इलाके में रेलवे के ठेकेदार पर जानलेवा हमला
  • असली अयोध्या भारत में नहीं बल्कि नेपाल में है: ओली
  • छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने 15 विधायकों को संसदीय सचिव किया नियुक्त
  • कोरोना से उबरने के संदेश के तौर पर आयोजित हो ओलंपिक: यूरिको
  • कोरोना से उबरने के संदेश के तौर पर आयोजित हो ओलंपिक: यूरिको
खेल


सपने जैसा है यह गेंदबाज़ी आक्रमण: विराट

सपने जैसा है यह गेंदबाज़ी आक्रमण: विराट

इंदौर, 16 नवंबर (वार्ता) भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम की बंगलादेश पर तीन दिनों में मिली पारी की शानदार जीत के लिये अपने खिलाड़ियों खासकर गेंदबाजों की जमकर तारीफ करते हुये अपने गेंदबाज़ी संयोजन को सपने सरीखा बताया है।

विराट ने भारत को पहले टेस्ट के तीसरे दिन होल्कर स्टेडियम में शनिवार को मिली पारी और 130 रन की जीत के बाद कहा कि उन्हें नहीं पता कि ऐसे प्रदर्शन और जीत के लिये वह क्या कहें। उन्होंने सभी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ करते हुये कहा कि खिलाड़ियों ने बल्ले से बहुत पेशेवर खेल दिखाया और पांच बल्लेबाज़ों के साथ उतरने पर भी एक ही बल्लेबाज़ ने पूरी जिम्मेदारी दिखा दी, यह ऐसा प्रदर्शन है जिसकी वह विदेशी दौरों में उम्मीद करते हैं।

कप्तान ने कहा,“हमारे सभी खिलाड़ियों ने कमाल किया, हमारे तेज़ गेंदबाज़ों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और ऐसा लगा कि कोई भी पिच इनके लिये अच्छी है। जसप्रीत बुमराह यहां नहीं है, लेकिन किसी भी कप्तान के लिये यह किसी सपने जैसा गेंदबाज़ी संयोजन है। किसी भी टीम में मजबूत गेंदबाज़ होना सबसे जरूरी होता है। हमारे रिकार्ड यह साबित करते हैं और ये रिकार्डबुक में दर्ज होंगे, जिसे ध्यान में रखकर हमने नहीं खेला था।”

31 वर्षीय विराट की कप्तानी में भारत ने लगातार तीसरा मैच पारी से जीता है। उन्होंने कहा,“हम अपने मनोबल और मानकों को आने वाले खिलाड़ियों के लिये इसी तरह बरकरार रखना चाहते हैं। हम भारतीय क्रिकेट के स्तर को इसलिये आगे बढ़ाना चाहते हैं। हमारी मानसिकता सामान्य है। हम स्कोर पर ध्यान नहीं देते। मैं जानता हूं कि टेस्ट क्रिकेट में मुझे बड़ी शतकीय पारियां खेलने में कितना समय लगा था।”

भारतीय स्टार बल्लेबाज़ ने गुलाबी गेंद से कोलकाता के ईडन गार्डन में होने वाले ऐतिहासिक टेस्ट को लेकर कहा,“ मैंने युवा खिलाड़ी के तौर पर जो गलतियां की थीं मैं वह अपने खिलाड़ियों को दोहराने देना नहीं चाहता। हम अब गुलाबी गेंद से खेलने जा रहे हैं और यह काफी चुनौतीपूर्ण होगा। खासकर बल्लेबाजों को पुरानी गेंद से परेशानी होगी क्योंकि वह अधिक स्विंग नहीं करेगी, ऐसे में गेंदबाज़ों को परेशानी हो सकती है। लेकिन हम भारत में पहली बार गुलाबी गेंद से खेलने जा रहे हैं और मुझे यकीन है कि हमारे समर्थकों से हमारा मनोबल बढ़ेगा।”

भारत को ईडन गार्डन में 22 नवंबर से दूसरा टेस्ट खेलना है जो डे-नाइट प्रारूप में होगा। भारत और बंगलादेश दोनों ही पहली बार टेस्ट प्रारूप को गुलाबी गेंद से खेलेंगे। उल्लेखनीय है कि बंगलादेश में अपना टेस्ट पर्दापण भारत के खिलाफ किया था और उस समय भारत के कप्तान सौरभ गांगुली थे जो इस समय बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं और ईडन गार्डन उनका घरेलू मैदान है।

प्रीति राज

वार्ता

More News
गुरबक्श और क्रिकेटर पलाश नंदी को मोहन बागान रत्न

गुरबक्श और क्रिकेटर पलाश नंदी को मोहन बागान रत्न

13 Jul 2020 | 10:33 PM

कोलकाता 13 जुलाई (वार्ता) हॉकी के पूर्व खिलाड़ी एवं ओलंपियन गुरबक्श सिंह और पूर्व क्रिकेटर पलाश नंदी को मोहन बागान रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

see more..
गोंजालेज एफसी गोवा के कंडीशनिंग कोच नियुक्त

गोंजालेज एफसी गोवा के कंडीशनिंग कोच नियुक्त

13 Jul 2020 | 10:16 PM

पणजी, 13 जुलाई (वार्ता) एफसी गोवा ने ला लीगा और यूएफा यूरोपियन लीग में काम कर चुके जेवियर गोंजालेज को टीम का नया कंडीशनिंग कोच नियुक्त किया है।

see more..
राज्यों के खेल मंत्रियों के साथ खेल विकास की रूपरेखा बनाएंगे रिजिजू

राज्यों के खेल मंत्रियों के साथ खेल विकास की रूपरेखा बनाएंगे रिजिजू

13 Jul 2020 | 10:06 PM

नयी दिल्ली, 13 जुलाई (वार्ता) केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू 14-15 जुलाई को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश के खेल मंत्रियों के साथ दो दिवसीय वीडियो कॉन्फ्रेंस करेंगे और उनके साथ ग्रास रुट स्तर पर खेलों के विकास के लिए रूपरेखा पर विचार विमर्श करेंगे।

see more..
स्टोक्स ने ब्रॉड को नहीं खेलाने के निर्णय का किया बचाव

स्टोक्स ने ब्रॉड को नहीं खेलाने के निर्णय का किया बचाव

13 Jul 2020 | 9:26 PM

लंदन, 13 जुलाई (वार्ता) इंग्लैंड टेस्ट टीम के कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में तेज गेंदबाज स्टुअर्ड ब्रॉड को एकादश से बाहर रखने के निर्णय का बचाव किया है। इंग्लैंड पहला टेस्ट चार विकेट से हार गया।

see more..
राज्यों के खेल मंत्रियों के साथ कॉन्फ्रेंस करेंगे रिजिजू

राज्यों के खेल मंत्रियों के साथ कॉन्फ्रेंस करेंगे रिजिजू

13 Jul 2020 | 8:02 PM

नयी दिल्ली, 13 जुलाई (वार्ता) केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू 14-15 जुलाई को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश के खेल मंत्रियों के साथ दो दिवसीय वीडियो कॉन्फ्रेंस करेंगे।

see more..
image