Friday, Apr 26 2024 | Time 18:22 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हजारों श्रद्धालुओं ने भगवान नागचंद्रेश्वर के दर्शन किये

हजारों श्रद्धालुओं ने भगवान नागचंद्रेश्वर के दर्शन किये

उज्जैन 05 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में भगवान महाकालेश्वर मंदिर पर शीर्ष पर स्थित दुर्लभ भगवान नागचन्द्रेश्वर मंदिर के पट खुलने के बाद अभी तक हजारों लोगो ने कतारबद्ध होकर दर्शन कियें।

महाकालेश्वर मंदिर के परिसर के गर्भगृह में महाकालेश्वर, दूसरे खंड पर ऊॅकारेंश्वर एवं तीसरे खंड पर भगवान नागचन्द्रेश्वर विराजित है। यह मंदिर आम दर्शनार्थियों के लिये साल में एक दिन नागपंचमी के मौके पर 24 घंटे लिये मंदिर खुलता है। मंदिर के पट खुलने के बाद से अभी तक देश के विभिन्न प्रांतो से आये हजारों श्रद्धालुओं ने दर्शन कर लियें। मंदिर में दर्शन का सिलसिला आज रात 12 बजें तक चलेगा। इसके बाद मंदिर पट एक साल के बंद कर दिये जायेगें।

मंदिर के कल पट खुलने के बाद पंचायती महानिर्वाणी अखाड़े के महंत प्रकाश पुरी महाराज ने विधि-विधान से नागचंद्रेश्वर भगवान का पूजन अर्चन किया। इस अवसर पर उज्जैन रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) राकेश गुप्ता , कलेक्टर शशांक मिश्र व पुलिस अधीक्षक सचिन अतुलकर के अलावा कई वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौजूद थे। श्री नागचंद्रेश्वर के दर्शन के लिए 4 अगस्त की शाम से ही कतार में लगाकर श्रद्धालु पट खुलने का इंतजार कर रहे थे।

सं नाग

वार्ता

image