Friday, Apr 26 2024 | Time 15:55 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ में तीन करोड़ की स्मैक/मॉरफीन बरामद

लखनऊ में तीन करोड़ की स्मैक/मॉरफीन बरामद

लखनऊ, 20 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फाेर्स (एसटीएफ) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम ने सोमवार को लखनऊ से एक तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से दो किलो 800 ग्राम स्मैक /मारफीन बरामद की, जिसकी कीमत अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में करीब तीन करोड़ रुपये आंकी गई है।

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने यहां यह जानकारी दी । उन्होंने बताया कि एसटीएफ को सूचना मिली कि बाराबंकी के जैदपुर इलाके के बोजा गांव का एक चन्द्रशेखर कुछ स्मैक एवं मारफीन लेकर बिहार जाने वाला है और इस समय लखनऊ पालिटेक्निक चौराहे के पास किसी वाहन का इन्तजार कर रहा है। इस सूचना पर एसटीएफ ने एनसीबी की टीम काे अपने साथ लिया और बताये गये स्थान पालिटेक्निक चौराहे के पास घेेराबन्दी कर तस्कर मोहम्मद नदीम को गिरफ्तार कर लिया गया । उसके पास से दो किलो 800 ग्राम मादक पदार्थ बरामद किया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तस्कर ने पूछताछ पर बताया कि हम लोगाें का एक संगठित गिराेह है जाे मादक पदार्थों की तस्करी करने का कार्य करता है। जिसका सरगना बाराबंकी के जैदपुर के टिकरा उसमा निवासी माे0 नदीम है।

उन्होंने बताया कि गिरोह का नेटवर्क दिल्ली पश्चिम बंगाल, बिहार, मणिपुर, उत्तर प्रदेश समेत देश के अन्य राज्यों में फैला है। गिराेह के सदस्यों के माध्यम से अवैध मादक पदार्थ स्मैक/हेराेइन की बड़ी खेप पश्चिम बंगाल के बड़े तस्कर के पास भेजते है। मादक पदार्था के इस अवैध काराेबार में पैसाें का लेन-देन बैंक खाताें एवं हवाला के माध्यम से किया जाता है।

श्री सिंह ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करा दिया गया है। आगे की कार्रवाई एनबीसी की टीम कर रही है।

More News
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
image