Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:41 Hrs(IST)
image
खेल


आज बंगलादेश के सामने अफगान चुनौती

आज बंगलादेश के सामने अफगान चुनौती

साउथम्पटन, 24 जून (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज जैसी मजबूत टीमों को परास्त कर बड़ा उलटफेर कर चुकी बंगलादेश की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ सोमवार को होने वाले विश्वकप मुकाबले में अपने अभियान को मजबूत कर सेमीफाइनल की राह पुख्ता करने के इरादे से उतरेगी।

बंगलादेश ने इस टूर्नामेंट में अब तक चौंकाने वाला प्रदर्शन किया है। उसने पहले दक्षिण अफ्रीका को हराकर विश्वकप का शानदार आगाज किया। इसके बाद अपने पिछले मुकाबले में वेस्टइंडीज के 322 रन के लक्ष्य को बड़ी आसानी से हासिल कर टूर्नामेंट में अपनी धमक का अहसास करा दिया है।

विंडीज के खिलाफ जीतने के बाद बंगलादेश के छह मैचों में दो जीत, तीन हार और एक रद्द परिणाम के साथ पांच अंक हैं और वह इस समय अंक तालिका में छठे स्थान पर मौजूद है। बंगलादेश को इसके बाद भारत और पाकिस्तान के साथ मैच खेलने हैं जो उसके लिए मुश्किल हो सकते हैं। इसलिए बंगलादेश को अपनी उम्मीदें बनाए रखने के लिए यह मुकाबला हर हाल में जीतना होगा।

लगातार छठी हार झेलकर विश्वकप से बाहर हो चुकी अफगानिस्तान की टीम को अब अपने सम्मान के लिए खेलना है और कोशिश करनी है कि वह कम से कम एक मैच जीतकर विश्वकप से विदाई ले। अफगानिस्तान के छह मुकाबलों में बिना किसी जीत के शून्य अंक हैं और वह अंक तालिका में 10वें स्थान पर बरकरार है। अफगानिस्तान का इसके बाद पाकिस्तान और वेस्टइंडीज से मुकाबला होना है।

दोनों टीमों के प्रदर्शन को देखें तो इस मुकाबले में बंगलादेश का पलड़ा भारी है लेकिन अपने पिछले मुकाबले में भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ अफगानिस्तान ने जिस तरह का प्रदर्शन किया वह सराहनीय है। हालांकि उसे भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा लेकिन उसके गेंदबाजों ने आश्चर्यजनक प्रदर्शन करते हुए भारत की बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त किया और महज 224 रन के मामूली स्कोर पर रोक दिया था।

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image