Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:02 Hrs(IST)
image
खेल


टोनी डोडेमाईड ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयन पैनल में होंगे शामिल

टोनी डोडेमाईड ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयन पैनल में होंगे शामिल

मेलबाेर्न, 18 अक्टूबर (वार्ता) पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज टोनी डोडेमाईड ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयन पैनल में शामिल होंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को इसकी पुष्टि की है। वह चयन पैनल के तीसरे सदस्य होंगे। इससे पहले पैनल में अध्यक्ष जॉर्ज बेली और मुख्य कोच जस्टिन लैंगर मौजूद हैं।

वर्तमान में हॉकी ऑस्ट्रेलिया की ओर से आयोजित फील्ड हॉकी प्रतियोगिता ‘हॉकी वन’ के महाप्रबंधक के रूप में कार्यरत डोडेमाईड अपने इस पद से इस्तीफा देंगे और अगले महीने एशेज सीरीज से पहले चयन पैनल से जुड़ेंगे। उल्लेखनीय है कि अपने खेल करियर के बाद डोडेमाईड ने कई भूमिकाएं निभाई हैं। पांच साल तक इंग्लैंड के मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के क्रिकेट प्रमुख के रूप में सेवा करने के बाद वह 2004 में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के सीईओ के रूप में अपने देश लौट आए थे। इसके तीन साल बाद उन्हें क्रिकेट विक्टोरिया का सीईओ नियुक्त किया गया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के उच्च प्रदर्शन एवं राष्ट्रीय टीमों के कार्यकारी महाप्रबंधक बेन अोलिवर ने एक बयान में कहा, “ टोनी ने बेहद मजबूत उम्मीदवारों के क्षेत्र का नेतृत्व किया और हम उनके ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम के लिए एक महत्वपूर्ण और रोमांचक अवधि में राष्ट्रीय चयन पैनल में शामिल होने से बेहद खुश हैं। वह इस समय चयनकर्ता की भूमिका के लिए एक आदर्श उम्मीदवार हैं। वह अपने साथ कौशल और अनुभव लाते हैं जो टीम और उच्च प्रदर्शन क्षेत्र में अधिक व्यापक रूप से मूल्य जोड़ते हुए जॉर्ज और जस्टिन के पूरक होंगे। ”

डोडेमाईड ने अपने इस कार्यकाल के बारे में कहा, “ यह न केवल तत्काल टूर्नामेंट और श्रृंखला में योगदान करने, बल्कि ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम के मध्यम से लंबी अवधि के शेड्यूल में मदद करने के लिए जीवन में एक बार आने वाला अवसर है। मैं जॉर्ज बेली और जस्टिन लैंगर के साथ-साथ व्यापक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट उच्च प्रदर्शन नेटवर्क की मदद करने के लिए एक खिलाड़ी और प्रबंधन के रूप में क्रिकेट में अपने अनुभव को साझा करने का इंतजार नहीं कर सकता। अपनी पूरी क्रिकेट यात्रा के दौरान मैं अक्सर उच्च प्रदर्शन और चयन के करीब रहा हूं, इसलिए मैं इस भूमिका के लिए उपयुक्त और तैयार महसूस करता हूं। ”

उल्लेखनीय है कि 58 वर्षीय डोडेमाईड ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 34 बार ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने 1987 में न्यूजीलैंड के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में अपना अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया था। अपने टेस्ट और वनडे पदार्पण में पांच-पांच विकेट लेने वाले डोडेमाईड ने अपना प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर 534 विकेटों के साथ समाप्त किया था।

दिनेश

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image