Friday, Apr 26 2024 | Time 10:22 Hrs(IST)
image
Election


रेडिया,टीवी मोदी के प्रचार से पटे,कहां से आता है इसका पैसा: राहुल

रेडिया,टीवी मोदी के प्रचार से पटे,कहां से आता है इसका पैसा: राहुल

आगरा 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रचार प्रसार में जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा खर्च किये जान का आरोप लगाया है।
फतेहपुर सीकरी में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पार्टी प्रत्याशी राजबब्बर के समर्थन में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुये श्री गांधी ने कहा कि टेलीविजन और रेडियो के अलावा सड़के श्री मोदी की प्रचार सामग्री से पटी पड़ी है। उन्होने कहा “ आजकल टीवी खोलो तो मोदी जी दिखायी देते है। रेडियो आन करो तो मोदी जी बोलते सुनायी देते है। यहां तक सड़कों में भी श्री मोदी के प्रचार प्रसार की सामग्री दिखायी देती है। ”
उन्होने कहा “ टीवी पर 30 सेकेंड के विज्ञापन के लिये लाखों रूपये खर्च होते है। कोई नहीं जानता कि प्रधानमंत्री के प्रचार में खर्च पैसा कौन देता है। श्री मोदी तो अपनी जेब से नहीं देते है। आपने कभी सोचा कि करोड़ों रुपये की पब्लिसिटी के लिए पैसा कहां से आता है। जनता का पैसा छीनकर अंबानी और मेहुल चौकसी जैसे उद्योगपतियों को दिया गया है। ”
श्री गांधी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार किसानो और गरीबाें के हितों की बजाय उद्योगपतियों को बढावा दे रही है। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में उत्तर प्रदेश के किसानो ने कहा था कि अरबपति लोगों के लिये बैंक कालीन बिछवाती है जबकि उनसे कर्ज की अदायगी के बारे में पूछा जाता है। किसानो के दर्द को जानकर उनकी सरकार ने किसानो का कर्ज माफ किया।
राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसानो से किये गये वादे को कांग्रेस ने निभाया और तीनों राज्यों में सरकार बनने के दस दिनो के भीतर किसानों का कर्ज माफ कर दिया गया।
इस मौके पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के निशाने पर भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रहे। उन्होने कहा कि भाजपा राष्ट्रवाद का ढोंग करती हैं। उन्होने कहा कि प्रचार के समय भाजपा नेताओं को पूरा विपक्ष राष्ट्रद्रोही लगता है। अगर वह सचमुच राष्ट्रवादी है तो उन्हे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का अपमान करना बंद करना होगा।
उन्होने कहा कि आज किसान कर्ज में डूबे हुए हैं। आलू किसान बेहाल हैं लेकिन उनकी सुधि लेने की फुर्सत सरकार को नहीं है। छात्रों, किसानों, अध्यापकों या समाज के किसी भी तबके ने अपना हक और अधिकार की मांग की तो उन्हें पीटा गया। उनके खिलाफ मामले दर्ज कर उन्हे देशद्रोही बता दिया गया।
प्रदीप
वार्ता

More News
बाहरी मणिपुर सीट के लिए मतदान शुरू

बाहरी मणिपुर सीट के लिए मतदान शुरू

26 Apr 2024 | 9:28 AM

इंफाल, 26 अप्रैल (वार्ता) बाहरी मणिपुर सीट के लिए आठ जिलों में शुक्रवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। अभी तक किसी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है और मतदान शांतिपूर्ण से हो रहा है।

see more..
कांग्रेस के परंपरागत गढ़ रहे सुंदरगढ़ में अब भाजपा की है बादशाहत

कांग्रेस के परंपरागत गढ़ रहे सुंदरगढ़ में अब भाजपा की है बादशाहत

26 Apr 2024 | 9:26 AM

.. अशोक टंडन से .. सुंदरगढ़ 26 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ में जशपुर जिले से सटे पड़ोसी राज्य ओडिशा की सुंदरगढ़ लोकसभा सीट यूं तो कांग्रेस की परंपरागत सीट रही है, लेकिन समयांतर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल के साथ क्षेत्रीय दलों का भी यहां कब्जा रहा है तथा वर्ष 2009 के आम चुनाव को छोड़कर इससे पहले 1998 से 2019 की अवधि में हुए चुनाव में भाजपा की ही बादशाहत कायम है।

see more..
यूपी की आठ सीटों पर मतदान शुरु

यूपी की आठ सीटों पर मतदान शुरु

26 Apr 2024 | 8:55 AM

लखनऊ 26 अप्रैल, (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच उत्तर प्रदेश में नौ जिलों की आठ लोकसभा सीटों के लिये मतदान सुबह सात बजे शुरु हो गया।

see more..
चव्हाण ने विपक्षी दलों में फूट के लिए मोदी को जिम्मेदार ठहराया

चव्हाण ने विपक्षी दलों में फूट के लिए मोदी को जिम्मेदार ठहराया

26 Apr 2024 | 8:37 AM

सांगली, 25 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने गुरुवार को राज्य में दो विपक्षी दलों में कथित तौर पर फूट डालने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया और इस कृत्य को सबसे बड़ा 'राजनीतिक भ्रष्टाचार' बताया।

see more..
शाह ने नवीन पटनायक सरकार पर हमला बोला

शाह ने नवीन पटनायक सरकार पर हमला बोला

26 Apr 2024 | 8:37 AM

सोनपुर (ओडिशा), 25 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की और भ्रष्टाचार में लिप्त होने के कारण नवीन पटनायक सरकार पर तीखा हमला बोला।

see more..
image