Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:49 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भ्रमण राष्ट्रीय एकता का कराता है एहसास- मिश्र

भ्रमण राष्ट्रीय एकता का कराता है एहसास- मिश्र

जयपुर, 27 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने सद्भावना के तहत दूर-दराज के विद्यार्थियों के अध्ययन भ्रमण को प्रंशसनीय कार्यक्रम बताते हुए कहा है कि यह राष्ट्रीय एकता का एहसास कराता है।

श्री मिश्र ने आज यहां राजभवन में अध्ययन भ्रमण पर आये असम के छात्रों के मुलाकात के दौरान यह बात कही।

उन्होंने कहा कि सेना द्वारा आपरेशन सद्भावना के तहत दूर-दराज के विद्यार्थियों को अध्ययन भ्रमण कराने वाला कार्यक्रम प्रंशसनीय है। यह भ्रमण राष्ट्रीय एकता का एहसास कराता है। हम सब एक है। स्थान-स्थान पर खान पान, रहन सहन में विभिन्नता हो सकती है लेकिन भारत के सभी लोग एकता के सूत्र में बंधे हुए हैं।

राज्यपाल ने कहा कि भ्रमण से हमें भौगोलिक ज्ञान भी होता है। उन्होंने कहा कि असम प्राकृतिक सौन्दर्य वाला राज्य है और वहां के लोग सौम्य हैं। इस दौरान उन्होंने छात्रों का परिचय लिया तथा उन्हें स्वेटर भेंट किया और उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने बच्चों से राजस्थान की स्थापत्य कला को देखने के लिए भी कहा।

इस दौरान भ्रमण दल के प्रमुख मेजर स्टीफन ने बताया कि बीस विद्यार्थियों के इस दल को दिल्ली, उत्तराखण्ड, उत्तर प्रदेश और राजस्थान का भ्रमण कराया जा रहा है। छात्र कोकुलुद्दीन एवं राजू शेख ने लोक गीत भी प्रस्तुत किये।

जोरा

वार्ता

image