Friday, Sep 21 2018 | Time 00:02 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
खेल Share

दौरे की सीरीज़ जीत के साथ शुरूआत खास : विराट

दौरे की सीरीज़ जीत के साथ शुरूआत खास : विराट

ब्रिस्टल, 09 जुलाई (वार्ता) इंग्लैंड के खिलाफ पिछड़ने के बाद निर्णायक मैच में जीत के साथ ट्वंटी 20 सीरीज़ कब्जाने से उत्साहित भारतीय कप्तान विराट काहली ने इस जीत का श्रेय टीम के गेंदबाज़ों को दिया है।

भारतीय टीम ने इंग्लैंड से मिले 199 रन के लक्ष्य के सामने 18.4 ओवर में तीन विकेट पर 201 रन बनाकर सात विकेट से एकतरफा जीत अपने नाम कर ली। इसी के साथ भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज़ 2-1 से जीत ली।

विराट ने मैच के बाद संतोषजनक स्वर में कहा“ मुझे लगता है कि गेंदबाज़ों ने जिस तरह की वापसी की वह कमाल की थी, हमें तो लगा था कि इंग्लैंड मैच में 225-230 तक का बड़ा स्कोर न खड़ा कर रहे। लेकिन हमारे गेंदबाज़ों ने जिस तरह की हिम्मत दिखाई उसपर मुझे गर्व है। एक कप्तान के तौर पर मैं यह देखकर बहुत खुश हूं।”

उन्होंने कहा“ हमारे पास बेहतरीन गेंदबाज़ हैं जो इस तरह की पिचों पर गेंदबाज़ी कर सकते हैं। हमने विपक्षी टीम पर दबाव बनाया और वापसी कर ली। हार्दिक पांड्या अच्छे ऑलराउंडर हैं, उनमें बहुत आत्मविश्वास है और जिस तरह से उन्होंने विकेट निकाले वैसी ही आप युवा खिलाड़ियों से उम्मीद करते हैं।”

हार्दिक के हमेशा समर्थक माने जाने वाले भारतीय कप्तान ने ऑलराउंडर की बल्लेबाजी की भी तारीफ की जिन्होंने मैच में चार ओवर में 38 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिये और फिर लक्ष्य का पीछा करते हुये 14 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 33 रन बनाये। उन्होंने कहा“ पांड्या केवल अच्छी गेंदबाजी ही नहीं बल्लेबाजी भी करते हैं। रोहित ने भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन हार्दिक का प्रदर्शन निश्चित ही सबसे प्रभावशाली था।”

विराट ने कहा“ यह पिच बहुत ही सपाट थी और हमें बतौर बल्लेबाज़ यहां काफी मजा आया। यह गेंदबाज़ों के लिये निर्दयी दिन था। हमने अपने गेंदबाज़ों को इसमें मदद की। हम आगे भी बल्लेबाजी और गेंदबाजी क्रम में अलग अलग संयोजनों का प्रयाेग करते रहेंगे। हमारे खिलाड़ी इसे एक मौके की तरह भुनाते हैं और सीरीज़ जीत के साथ शुरूआत करना हमारे लिये खास है।”

प्रीति

वार्ता

More News

नदीम ने 10 ओवर में 10 रन पर झटके आठ विकेट

20 Sep 2018 | 9:01 PM

 Sharesee more..
अफगानिस्तान ने बंगलादेश को दी 256 की चुनौती

अफगानिस्तान ने बंगलादेश को दी 256 की चुनौती

20 Sep 2018 | 9:01 PM

अबु धाबी, 20 अगस्त (वार्ता) राशिद खान (नाबाद 57) और गुलबदीन नायब (नाबाद 42) के बीच आठवें विकेट के लिए 95 रन की शानदार अविजित साझेदारी की बदौलत अफगानिस्तान ने बंगलादेश के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के आखिरी ग्रुप मैच में गुरूवार को सात विकेट पर 255 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

 Sharesee more..
डीडीसीए ने अपनाया नया संविधान

डीडीसीए ने अपनाया नया संविधान

20 Sep 2018 | 8:52 PM

नयी दिल्ली, 20 अगस्त (वार्ता) दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने अपना नया संविधान अपना लिया है।

 Sharesee more..
इंडो यूरोप खेल सप्ताह में ढूंढी जाएंगी फुटबॉल प्रतिभाएं

इंडो यूरोप खेल सप्ताह में ढूंढी जाएंगी फुटबॉल प्रतिभाएं

20 Sep 2018 | 8:42 PM

नयी दिल्ली, 20 सितम्बर (वार्ता) उभरती फुटबॉल प्रतिभाओं को ढूंढने के लिए यहां डॉ अंबेडकर स्टेडियम में इंडो यूरोप सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है जिसमें यूरोप के जाने माने कोच हिस्सा लेंगे।

 Sharesee more..
image