Friday, Apr 26 2024 | Time 17:04 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिवेन्द्र ने केदारनाथ आपदा में दिवंगतों की आत्म शांति के लिए प्रार्थना की

त्रिवेन्द्र ने केदारनाथ आपदा में दिवंगतों की आत्म शांति के लिए प्रार्थना की

देहरादून 16 जून (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को वर्ष 2013 में उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में आई प्राकृतिक आपदा की सातवीं बरसी पर दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की।

श्री रावत ने कहा कि आज ही के दिन केदारनाथ में भीषण आपदा आई थी जिसमें कई श्रद्धालुओं ने अपने प्राण गँवाए। त्रासदी के उस मंजर को पूरे सात साल बीत गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में श्री केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण किया गया। उनके मार्गदर्शन में दिव्य और भव्य केदारपुरी का नया स्वरूप आज हम सभी के सामने है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने आगे भी भगवान श्री केदारनाथ एवं श्री बद्रीनाथ के विकास के लिए केन्द्र हर सम्भव सहायता का आश्वासन दिया है। आपदा में दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए मैं बाबा केदार से प्रार्थना करता हूँं।

उत्तराखंड बीस सूत्रीय कार्यक्रम एवं क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष नरेश बंसल ने भी जून 2013 मे आज ही के दिन श्री केदारनाथ धाम में आई भीषण आपदा को याद किया। उन्होंने आपदा में दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए बाबा केदार से प्रार्थना की और श्रद्धांजलि अर्पित की।

सं राम

वार्ता

image