Sunday, Aug 9 2020 | Time 02:49 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सेना ने प्रदर्शनकारियों को विदेश मंत्रालय की इमारत से खदेड़ा
  • बेरूत में हिंसक झड़प में 230 से ज्यादा लोग घायल
  • चेक गणराज्य में रिहायशी इमारत में आग लगने से10 की मौत
  • मेघवाल कोरोना पॉजिटिव पाये गये
  • पटवारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस से शिकायत
राज्य » उत्तर प्रदेश


बसपा के दो वरिष्ठ नेता भाजपा में शामिल

बसपा के दो वरिष्ठ नेता भाजपा में शामिल

लखनऊ 05 दिसम्बर (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व राज्यमंत्री विनोद कुमार सिंह और पूर्व विधायक टी राम गुरूवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गये।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और राज्य मंत्री बृजेश पाठक की मौजूदगी में दोनो नेताओं ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने दोनो नेताओं काे बुके देकर और पार्टी का पटका पहना कर स्वागत किया। उन्होने कहा कि वरिष्ठ नेताओं के शामिल होने से पार्टी को मजबूती मिलेगी। बसपा ने कुछ समय पहले दोनो को निष्कासित कर दिया था।

सुल्तानपुर की लंभुआ विधानसभा सीट पर वर्ष 2007 में विधायक निर्वाचित हुये विनोद सिंह को बसपा की तत्कालीन सरकार में पर्यटन मंत्री नियुक्त किये गया था। वर्ष 2017 में वह बसपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे लेकिन उन्हे हार का सामना करना पडा था। इसी साल सम्पन्न हुये लोकसभा चुनाव में बसपा नेता ने सुल्तानपुर संसदीय सीट पर भाजपा उम्मीदवार मेनका गांधी का समर्थन किया था जबकि सपा-बसपा संयुक्त उम्मीदवार का विरोध किया था।

इसी तरह मायावती सरकार में लोक निर्माण विभाग के प्रमुख रहे टी राम वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में वाराणसी की अजागारा विधानसभा सीट से निर्वाचित हुये थे हालांकि 2017 के चुनाव में उन्हे बसपा के टिकट पर हार का सामना करना पडा था।

भाजपा में शामिल होने के बाद दोनो नेताओं ने कहा कि वह पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ भाजपा के लिये काम करेंगे।

प्रदीप

वार्ता

More News
टेस्टिंग के कार्यो में और लायी जाय तेजी: योगी

टेस्टिंग के कार्यो में और लायी जाय तेजी: योगी

08 Aug 2020 | 11:58 PM

सहारनपुर, 08 अगस्त(वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के टेस्टिंग में तेजी लाने के निर्देश देते हुए कहा कि मरीजों के उपचार में ढिलाई बर्दास्त नही की जायेगी।

see more..
image