Friday, Apr 26 2024 | Time 20:49 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवबंद से जैश के दो आतंकवादी गिरफ्तार

देवबंद से जैश के दो आतंकवादी गिरफ्तार

लखनऊ, 22 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की आतंकवाद निरोधक शाखा (एटीएस) ने सहारनपुर जिले के देवबंद से आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से संगठन से जुड़े वीडियो, तस्वीरें और अवैध असलहे मिले हैं।

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गये दोनों युवकों की उम्र 20 से 25 साल के बीच है। श्री सिंह ने बताया कि इनमें से एक का नाम शाहनवाज तेली और दूसरे का आकिब अहमद मलिक है। शाहनवाज जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और आकिब पुलवामा का निवासी है।

उन्होंने बताया कि एटीएस ने गुरुवार रात देवबंद में छापा मारकर दोनों को गिरफ्तार किया। इनके पास से 32 बोर की दो पिस्टल और 30 कारतूस बरामद किये गये।

डीजीपी के अनुसार देवबंद के एक छात्र ने दोनों की संदिग्ध गतिविधियों के बारे में एटीएस को सूचना दी थी। श्री सिंह के अनुसार शाहनवाज जैश का सक्रिय सदस्य है और संगठन के लिये नये सदस्यों की भर्ती के काम में जुटा था। वहीं, आकिब पढ़ाई की आड़ में आतंकी तैयार करने का प्रयास कर रहा था।

डीजीपी ने बताया कि यह जानकारी जुटायी जा रही है कि दोनों देवबंद में कब से रह रहे थे। उन्होंने बताया कि दोनों आतंकियों से पूछताछ के लिये अदालत से पुलिस उनका रिमांड मांगेगी। उन्होंने बताया कि देवबंद में बिना किसी संस्थान में दाखिला लिये तमाम कश्मीरी छात्रों के रहने की जानकारी भी मिली है और पुलिस इसकी जांच कर रही है।

विश्वजीत

वार्ता

image