Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:42 Hrs(IST)
image
खेल


फीफा क्वालिफायर के लिये अंडर-17 टीम के चेहरों को जगह

फीफा क्वालिफायर के लिये अंडर-17 टीम के चेहरों को जगह

नयी दिल्ली, 06 नवंबर (वार्ता) अफगानिस्तान और ओमान के खिलाफ इस माह होने वाले फीफा विश्वकप-2022 के क्वालिफायर मुकाबलों के लिये भारत की 26 सदस्यीय टीम बुधवार को घोषित कर दी गयी जिसमें अंडर-17 विश्वकप के युवा खिलाड़ी धीरज सिंह मोइरांगथेम को भी शामिल किया गया है।

भारतीय पुरूष फुटबाल टीम के प्रमुख कोच इगोर स्तिमाक ने टीम की घोषणा की जो ताजिकिस्तान के दुशानबे और ओमान के मस्कट में 14 तथा 19 नवंबर को अफगानिस्तान तथा ओमान के खिलाफ विश्वकप क्वालिफायर मैच खेलने उतरेगी।

भारत में हुये अंडर-17 फीफा विश्वकप में प्रभावित करने वाले धीरज को सीनियर टीम में शामिल किया गया है। वह कप्तान अमरजीत सिंह और डिफेंडर अनवर अली के बाद अंडर-17 विश्वकप टीम के तीसरे खिलाड़ी हैं जिन्हें सीनियर टीम में पदार्पण का मौका दिया गया है।

कोच ने चयन पर कहा,“ धीरज भावी खिलाड़ी है और हमें युवाओं पर भरोसा है। उन्होंने मैदान पर खुद को साबित किया है। गोलकीपर के लिये हमारी पहली पसंद गुरप्रीत ओर अमरिंदर होंगे। हम अब धीरज को भी देखेंगे।”

अनुभवी सुनील छेत्री ने कहा,“हमारे लिये दो जगहों पर यात्रा करना अासान नहीं होगा। लेकिन पेशेवर हैं और हमें यात्रा की आदत है। हम किस तरह खुद को ढालें यह अहम है।”



टीम इस प्रकार है-

गोलकीपर- गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह, धीरज सिंह मोइरांगथेम।

डिफेंडर- प्रीतम कोटल, नीशू कुमार, राहुल भेके, अनस एडाथोडिका, नरेंद्र, आदिल खान, सार्थक गोलुई, सुभाशीष बोस, मंदर राव देसाई।

मिडफील्डर- उदांता सिंह, जैकीचंद सिंह, सेईमिनेल डोंगल, रेनिएर फर्नांडिज, विनित राय, सहल अब्दुल समाद, प्रणय हल्दर, अनिरूद्ध थापा, लैलानजुआला चांगते, ब्रैंडन फर्नांडिज, अाशिक कुरूनियान।

फारवर्ड- सुनील छेत्री, फारूख चौधरी, मानवीर सिंह।

प्रीति

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image