Friday, Apr 26 2024 | Time 20:01 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


केवल उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाना चाहती है केंद्र सरकार : बघेल

केवल उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाना चाहती है केंद्र सरकार : बघेल

भागलपुर, 24 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए शनिवार को कहा कि श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार गरीबों, किसानों और मजदूरों की भलाई के लिए नहीं है बल्कि कुछ उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए है।

श्री बेघल ने जिले के गौराडीह प्रखंड के मुक्तापुर गांव में कहलगांव क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी शुभानंद मुकेश के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना काल में जहां किसान- मजदूर के रुपये खत्म होते जा रहे हैं वहीं देश के बड़े उद्योगपति अंबानी और अडानी लगातार अमीर हो रहे हैं। इससे स्पष्ट होता है कि मोदी सरकार को किसान-मजदूर और गरीबों से कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार कहती है कि नये कृषि सुधार कानून किसानों के भलाई के लिए है लेकिन यह कानून केवल पूंजीपतियों के लिए बनाया गया है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 2200 रुपये प्रति क्विंटल धान खरीदे जाते हैं और बिहार के किसानों को 1200 रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान बेचना पड़ रहा है। पूरे देश में छत्तीसगढ़ एक ऐसा राज्य है जहां दो रुपये प्रति किलोग्राम की दर से सरकार गोबर भी खरीद रही है ताकि किसानों को इसका लाभ मिल सके। वहां पर जिस किसान के पास चार गायें हैं उनके गोबर की बिक्री कर 20 से 25 हजार रुपए प्रतिमाह कमाये जा रहे हैं।

श्री बघेल ने बिहार की नीतीश सरकार को हर मोर्चे पर विफल करार दिया और कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आराम करने की बजाय और पांच साल का समय मांग रहे हैं जबकि उन्हें अब सेवानिवृत्त हो जाना चाहिए ताकि नौजवानों को सत्ता की बागडोर संभालने का मौका मिला सके। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की वजह से राज्य के लोगों को वापस बिहार लौटने के लिए विवश होना पड़ा है लेकिन नीतीश सरकार ने उनके लिए कोई भी काम नहीं किया।

इस मौके पर बिहार कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा कि राजग की केन्द्र एवं राज्य सरकारों की विफलता के कारण प्रदेश में बेरोजगारी, किसान-मजदूर और गरीबों की समस्या गंभीर हो रही है। वहीं, विकास की महत्वपूर्ण योजनाएं भी प्रभावित हुई है।

सं.सतीश सूरज

वार्ता

More News
देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है कांग्रेस : मोदी

देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है कांग्रेस : मोदी

26 Apr 2024 | 7:05 PM

अररिया/मुंगेर 26 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडी गठबंधन) की योजनाओं को खतरनाक और संविधान के विरुद्ध बताया और कहा कि कांग्रेस अन्य पिछड़ी जातियों (ओबीसी) का हक छीनकर देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है ।

see more..
image