Friday, Apr 26 2024 | Time 23:08 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में शैक्षिक प्रगति को गुणवत्तापूर्ण बनाने में विवि दे सकते हैं योगदान : चौहान

बिहार में शैक्षिक प्रगति को गुणवत्तापूर्ण बनाने में विवि दे सकते हैं योगदान : चौहान

पटना 23 अक्टूबर (वार्ता) बिहार के राज्यपाल सह कुलाधिपति फागू चौहान ने आज कहा कि विश्वविद्यालय (विवि) नये शोध एवं अनुसंधानों के माध्यम से राजय में शैक्षिक प्रगति को गुणवत्तापूर्ण बनाने में अपना योगदान दे सकते हैं।

श्री चौहान ने यहां आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय, पटना, बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर एवं बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय, पटना की गतिविधियों एवं कार्य-प्रगति की समीक्षा बैठक में कहा कि आज ज्ञान का युग है और इसमें आधुनिक युग की जरूरतों एवं आवश्यकताओं के अनुरूप नित नये-नये शोधों, अनुसंधानों के माध्यम से राज्य के विश्वविद्यालय बिहार में शैक्षिक प्रगति को गुणवत्तापूर्ण बनाने में अपना योगदान दे सकते हैं।

कुलाधिपति ने कहा कि आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय को ज्ञान-विज्ञान के विभिन्न क्षेत्रों में नवाचारी प्रयोगों और शोधमूलक गतिविधियों को प्रश्रय देते हुए राज्य की शैक्षिक प्रगति में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए। उन्होंने विश्वविद्यालय के अधीन सेंटर फॉर रिवर स्टडीज, सेंटर फॉर जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन, सेंटर फॉर ज्योग्रफी एवं सेंटर ऑफ पाटलिपुत्र स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स की स्थापना किए जाने के निर्णय की प्रशंसा की तथा इन्हें शीघ्र मूर्त रूप दिये जाने के लिए तत्परतापूर्वक प्रयास करने के लिए कुलपति को निदेशित किया।

सूरज

जारी (वार्ता)

image