Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:35 Hrs(IST)
image
खेल


गोवा के खिलाफ पहले दिन ही यूपी ने कसा शिकंजा

गोवा के खिलाफ पहले दिन ही यूपी ने कसा शिकंजा

कानपुर, 01 नवम्बर (वार्ता) शिवम मावी (25 रन पर चार विकेट) और सौरभ कुमार (19 रन पर दो विकेट) के उम्दा प्रदर्शन के बाद माधव कौशिक (83 नाबाद) और मोहम्मद सैफ (54 नाबाद) की सूझबूझ भरी पारियों की बदौलत मेजबान उत्तर प्रदेश ने रणजी ट्राफी ग्रुप सी के चार दिवसीय मुकाबले के पहले दिन गुरूवार को ही गोवा के खिलाफ शिकंजा कस लिया।

ग्रीनपार्क मैदान पर उत्तर प्रदेश के कप्तान अक्षदीप सिंह का ओस भरी पिच पर टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया जिसे गेंदबाजों ने सही साबित किया। उछाल भरी पिच पर मैच के शुरू से ही आक्रामक शुरूआत करने की सजा गोवा के बल्लेबाजों को भुगतनी पडी। नतीजन भोजनवकाश से पहले गोवा की पूरी टीम पहली पारी में 35. 4 ओवरों में 152 रन बनाकर पवेलियन लौट गयी। मेहमान टीम के छह खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा छूने में भी नाकाम साबित हुये।

जवाब में उत्तर प्रदेश के बल्लेबाजों ने सूझबूझ भरे खेल का प्रदर्शन करते हुये दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में एक विकेट खोकर 153 रन बना लिये थे। मेजबान टीम के आज आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज समर्थ सिंह (16) रहे जिन्हें लक्ष्य गर्ग ने पगबाधा आउट किया।

अनुभवी अंकित राजपूत (53 रन पर दो विकेट) और यश दयाल (52 रन पर दो विकेट) ने सलामी बल्लेबाज के साथ ही मध्यक्रम के दो विकेट चटकाकर मेहमानो को बैकफुट पर धकेल दिया वहीं रही सही कसर मध्यम तेज गेंदबाज शिवम मावी ने गोवा के कप्तान शगुन कामत (41) का विकेट चटकाकर पूरी कर दी। दूसरे छोर पर लेग स्पिनर सौरभ कुमार मावी का भरपूर साथ देते हुये मेहमान बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी।

उत्तर प्रदेश के माधव कौशिक और सैफ के बीच 127 रन की नाबाद साझीदारी को तोड़ने के लिये गोवा के कप्तान कामत ने अपने सात गेंदबाजों को आजमाया मगर उनके हर हमले का भरपूर जवाब देते हुये दोनों बल्लेबाजों ने शानदार शाट खेलकर दर्शकों को मनोरंजन किया।

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image