Friday, Apr 26 2024 | Time 19:38 Hrs(IST)
image
खेल


यूपी की शगुन युगल खिताब के करीब, एकल में भी पहुंची सेमीफाइनल में

यूपी की शगुन युगल खिताब के करीब, एकल में भी पहुंची सेमीफाइनल में

लखनऊ 28 सितम्बर (वार्ता) एशियन जूनियर टेनिस टूर्नामेंट के अंडर-16 मुकाबलों के तीसरे दिन बुधवार को उत्तर प्रदेश की शगुन कुमारी ने अपने शानदार खेल की बदौलत बालिका एकल वर्ग में न सिर्फ सेमीफाइनल में अपना स्थान सुरक्षित किया बल्कि अपनी जोड़ीदार जया कपूर के साथ युगल मुकाबले के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

विजयंतखंड स्टेडियम के कोर्ट पर खेली जा रही प्रतियोगिता में शगुन और जया कपूर की जोड़ी ने रूबानी कौर सिद्धू और शक्ति मिश्रा की जोड़ी को हराकर खिताब की तरफ कदम बढ़ा दिया है वहीं बालिका वर्ग के एकल मुकाबलों में शगुन के अलावा जया कपूर, ए.खोराकीवाला और रिधिमा सिंह भी सेमीफाइनल में पहुंच गयी हैं।

बालिका वर्ग के क्वार्टरफाइनल सिंगल्स मुकाबलों में आज यूपी की शगुन कुमारी ने जुफिशा खान को सीधे सेटों में 6-0,6-1 से हरा दिया। शगुन के शानदार ग्राउंड स्ट्रोक्स के सामने जुफिशा की एक नहीं चली। उधर प्रथम वरीयता प्राप्त जया कपूर ने प्रज्ञा यादव को बिना एक भी गेम गवाए 6-0,6-0 से हरा दिया वहीं चौथी वरीयता प्राप्त ए.खोराकीवाला ने अपनी प्रतिद्वंदी आर.कौर सिद्धू को आसानी से 6-2,6-1 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी बर्थ पक्की कर ली। बालिका वर्ग का आखिरी क्वार्टरफाइनल मुकाबला पूरा नहीं हो सका। इस मुकाबले में इशिता मिधा ने चोट के कारण मैच अधूरा छोड़ दिया। इस मैच में रिधिमा सिंह को विजेता घोषित किया गया।

बालक वर्ग के मुकाबले में उलटफेरों का दौर आज भी जारी रहा। टूर्नामेंट के सबसे बड़े उलटफेर के तहत प्रथम वरीयता प्राप्त नमिष शर्मा को हार का सामाना करना पड़ा। उन्हें पांचवी वरीयता प्राप्त आदित्य मोर ने आसानी से 6-2,6-2 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। अन्य मुकाबलों में तीसरी वरीयता प्राप्त दक्ष कपूर ने रुद्र बाथम को कड़े संघर्ष के बाद 3-6,6-3,6-3 से हारकर उनकी चुनौती एकल में समाप्त कर दी। बालक वर्ग के एक और क्वार्टरफाइनल में आराध्य क्षितिज ने चौथी वरीयता प्राप्त प्रनिल शर्मा को 6-3,6-3 से सीधे सेटों में पराजित कर दिया। आखिरी क्वार्टर फाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त ऐश्वर्य मेहरा ने अद्वित तिवारी को 6-2,6-4 से हराकर इस टूनार्मेंट में उनकी दावेदारी को खत्म कर दिया।

एशियन जूनियर टेनिस के तीसरे दिन युगल मुकाबलों के सेमीफाइनल खेले गए। बालिका वर्ग के युगल मुकाबलों में शगुन कुमारी और जया कपूर की जोड़ी अब खिताब से एक कदम दूर है। उन्होंने अपना मुकाबला 7-6(6), 6-2 से जीत लिया। उनका फाइनल में मुकाबला सिधक कौर और रिधिमा सिंह की जोड़ी से होगा। दूसरे सेमीफाइल मुकाबले में सिधक कौर और रिधिमा सिंह की जोड़ी ने सताक्षिका सहायक और परिज्ञा यादव की जोड़ी को 6-4,6-3 से हरा दिया। बालक वर्ग के सेमीफाइनल में आदित्य मोर और प्रनिल शर्मा की जोड़ी ने दक्ष कपूर और आराध्य क्षितिज की जोड़ी को 6-2,6-4 से हराकर फाइनल में जगह बना ली है।

प्रदीप, सोनिया

वार्ता

More News
ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

26 Apr 2024 | 4:00 PM

ब्रा‍ज़िलिया 26 अप्रैल (वार्ता) ब्राजील की महिला खिलाड़ी मार्टा विएरा डी सिल्वा ने कहा कि वह इस वर्ष के आखिर में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले लेंगी।

see more..
जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

26 Apr 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद 26 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा कि मैच जीतकर कर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास ला सकते है।

see more..
न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया

26 Apr 2024 | 3:32 PM

लाहौर 26 अप्रैल (वार्ता) टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ'रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मुकाबले में पाकिस्तान को चार रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है।

see more..
image