Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:24 Hrs(IST)
image
खेल


बड़ौदा के खिलाफ जीत के भरोसे के साथ उतरेगी यूपी

बड़ौदा के खिलाफ जीत के भरोसे के साथ उतरेगी यूपी

लखनऊ 10 जनवरी (वार्ता) अंक तालिका में मजबूत दिख रही बड़ौदा के खिलाफ उत्तर प्रदेश की टीम शनिवार को रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप ए और बी मुकाबले में ग्रीनपार्क पर उतरेगी तो कप्तान अंकित राजपूत की निगाह मेहमान बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने के साथ सीधी जीत दर्ज करने पर होगी।

यूपी में प्रतियोगिता में अब तक खेले गये चार मैचों में सौराष्ट्र के खिलाफ सीधी जीत अर्जित की है जबकि रेलवे, कर्नाटक और तमिलनाडु के खिलाफ मुकाबला ड्रा रहा था। दूसरी ओर बड़ौदा ने तीन में से दो मैच जीते है जबकि मुबंई के खिलाफ खेले गये शुरूआती मैच में उसे करारी शिकस्त का सामना करना पडा था। अंकतालिका में बड़ौदा फिलहाल छठवें स्थान पर है जबकि यूपी नौवीं पायदान पर टिकी है।

यूपी अगर बडौदा के खिलाफ जीत हासिल करने में सफल रहती है तो वह न सिर्फ बड़ौदा को पीछे छोड़ देगी बल्कि अंकतालिका में भी अपनी स्थिति में जबरदस्त सुधार ला सकती है। इसके लिये जबरदस्त फार्म में चल रहे मोहम्मद सैफ के अलावा अलमस शौकत और आर्यन जुयाल को कड़ी मेहनत करनी होगी वहीं कप्तान अंकित राजपूत के अलावा जीशान अंसारी और सौरभ कुमार किसी भी टीम की रीढ तोड़ने का माद्दा रखते हैं। सैफ टूर्नामेंट में अब तक 66़ 80 के औसत से छह पारियों में 334 रन ठोक चुके हैं वहीं अलमस का बल्लेबाजी औसम 69़ 75 रहा है।

चार दिवसीय मैच में हालांकि मौसम भी अहम भूमिका निभा सकता है। तमिलनाडु के खिलाफ इसी मैदान पर खेले गये मैच में यूपी को पहली पारी में दस रन से पिछड़ने के कारण मात्र एक अंक से संतोष करना पडा था। वर्षा और खराब रोशनी के कारण मैच में तकरीबन आधे ओवर ही फेंके जा सके थे। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में वर्षा के आसार जताये हैं।

प्रदीप प्रीति

जारी वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image