Friday, Apr 26 2024 | Time 09:09 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मंत्री के भाई के सरकारी कार्यक्रम में पहुंचने से विधान परिषद में हंगामा

मंत्री के भाई के सरकारी कार्यक्रम में पहुंचने से विधान परिषद में हंगामा

पटना 05 मार्च (वार्ता) बिहार विधान परिषद में आज मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सदस्यों ने पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी के स्थान पर उनके भाई के सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने के मामले को लेकर जोरदार हंगामा किया जिसके कारण सदन की कार्यवाही भोजनावकाश के निर्धारित समय से पूर्व ही स्थगित करनी पड़ी।

कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह के आसन ग्रहण करते ही राजद के सुनील कुमार सिंह ने इस मामले को उठाया। उन्होंने कहा कि वैशाली में कल पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग की ओर से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में मंत्री ने स्वयं न जाकर अपने भाई संतोष सहनी को भेज दिया। तभी राजद के रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि यह बहुत ही गंभीर मामला है। राज्य में यह संदेश गया है कि मंत्री ने सरकारी कार्यक्रम में स्वयं न जाकर अपने परिवार को भेज दिया है।

इसी दौरान राजद के सुबोध राय मंत्री श्री सहनी की बर्खास्तगी की मांग को लेकर नारेबाजी करने लगे। राजद सदस्यों के शोरगुल और नारेबाजी के कारण प्रश्नकाल लगभग छह मिनट तक बाधित रहा। शून्यकाल के समाप्त होते ही राजद के सुबोध राय ने एक बार फिर इस मामले को उठाते हुए श्री साहनी की बर्खास्तगी की मांग को लेकर नारेबाजी करने लगे।

नारेबाजी और शोरगुल के बीच राजद के साथ ही कांग्रेस के प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि इस मामले की गंभीरता को देखते हुए कार्यकारी सभापति का इस पर नियमन आना चाहिए। सुशासन की सरकार में सरकारी गाड़ी के दुरुपयोग के साथ ही स्मार्ट गाड़ी का इस्तेमाल किया गया। समारोह स्थल पर पहुंचे मत्स्यपालक मंत्री की गैरमौजूदगी के कारण अपनी समस्या से उन्हें अवगत नहीं करा सके। शोरगुल और नारेबाजी को देखते हुए सदन की कार्यवाही भोजनावकाश के लिए निर्धारित समय से सात मिनट पहले ही स्थगित करनी पड़ी।

उपाध्याय सूरज

वार्ता

image