Monday, May 23 2022 | Time 11:09 Hrs(IST)
image
खेल


कोरोना के खतरे के कारण अमेरिका, आयरलैंड की वनडे सीरीज रद्द

कोरोना के खतरे के कारण अमेरिका, आयरलैंड की वनडे सीरीज रद्द

लॉडरहिल (फ्लोरिडा), 29 दिसंबर (वार्ता) कोरोना महामारी के खतरे के कारण अमेरिका और आयरलैंड के बीच यहां खेली जाने वाली दो मैचों की वनडे सीरीज रद्द कर दी गई है।

अमेरिका क्रिकेट ने मंगलवार को यह जानकारी दी कि कोरोना संक्रमण के खतरे के मद्देनजर क्रिकेट आयरलैंड के साथ विचार विमर्श के बाद अमेरिका और आयरलैंड पुरुष क्रिकेट टीम के बीच वनडे सीरीज को रद्द कर दिया गया है। अमेरिका क्रिकेट ने एक बयान में कहा, “ दोनों टीमों की मौजूदा प्लेइंग इलेवन (एकादश) के सभी खिलाड़ी रात को किए गए कोरोना टेस्ट में नेगेटिव आए हैं, जबकि आयरलैंड टीम के सपोर्ट स्टाफ के दो सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा दो आयरिश खिलाड़ियों की पहचान संक्रमित सदस्यों के ‘करीबी संपर्क’ के रूप में की गई है। ”

इस बीच आयरलैंड टीम, जिसे जनवरी 2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज और एक टी-20 मैच खेलना है, 31 दिसंबर को फ्लोरिडा से किंग्स्टन, जमैका के लिए रवाना होगी, हालांकि कोरोना पॉजिटिव पाए गए सपोर्ट स्टाफ के दो सदस्य अपनी क्वारंटीन अवधि पूरी होने तक फ्लोरिडा में ही रहेंगे। वहीं अमेरिकी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के सदस्य जल्द से जल्द कोविड मैनेज्ड इवेंट एनवायरनमेंट को छोड़ देंगे और अपने-अपने घर प्रस्थान करेंगे।

उधर वनडे सीरीज की टिकट खरीदने वाले सभी टिकट धारकों को 7 से 10 कार्य दिवस के अंदर उसी तरीके से टिकट का रिफंड किया जाएगा जिसके माध्यम से उन्होंने टिकट खरीदे थे।

क्रिकबज के मुताबिक अमेरिका क्रिकेट ने शुरू में इस टूर्नामेंट के लिए लगभग 3,50,000 अमेरीकी डाॅलर का बजट रखा था जो आईसीसी के फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (एफटीपी) से बाहर है। पैसों की तंगी वाले अमेरिकी बोर्ड ने एक रणनीतिक पहल के रूप में इस सीरीज को वास्तविकता में बदलने के लिए 2022 के अपने बजट में से काफी हद तक समाप्त कर दिया।

दिनेश

वार्ता

More News

22 May 2022 | 11:21 PM

see more..
हैदराबाद ने पंजाब को दिया 158 का लक्ष्य

हैदराबाद ने पंजाब को दिया 158 का लक्ष्य

22 May 2022 | 9:49 PM

मुम्बई, 22 मई वार्ता अभिषेक शर्मा (43), वाशिंगटन सुंदर (25) और रोमरियों शेफर्ड (नाबाद 26) की उपयोगी पारियों से सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स के खिलाफ रविवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में आठ विकेट पर 157 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

see more..
एशिया कप के पहले दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

एशिया कप के पहले दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

22 May 2022 | 8:53 PM

जकार्ता, 22 मई (वार्ता) हीरो एशिया कप का मौजूदा चैम्पियन भारत इस बार के अपने एशिया कप की शुरुआत सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ जीबीके एरिना में करेगा।

see more..
image