Friday, Apr 26 2024 | Time 19:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जागरूकता अभियान में छात्र शक्ति का उपयोग महत्वपूर्ण-गहलोत

जागरूकता अभियान में छात्र शक्ति का उपयोग महत्वपूर्ण-गहलोत

जयपुर 05 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने छात्र-छात्राओं से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे जागरूकता अभियान में भागीदारी निभाने का आह्वान किया है।

श्री गहलोत ने आज यहां मुख्यमंत्री निवास पर राजस्थान के विभिन्न विश्वविद्यालयों के छात्र प्रतिनिधियों से मुलाकात के दौरान यह बात कही। ये छात्र प्रतिनिधि प्रदेश में कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न हालात के दृष्टिगत इस वर्ष प्रदेश की सभी शिक्षण संस्थाओं में स्नातक और स्नातकोत्तर परीक्षाओं को स्थगित करने के मुख्यमंत्री के फैसले पर उनका आभार व्यक्त करने आए थे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता को महामारी के संकट से बचाने जैसे जनहित और खुद के तथा अपनों के जीवन की रक्षा के प्रयासों में छात्र शक्ति का सकारात्मक उपयोग महत्वपूर्ण है।

इस दौरान श्री भाटी ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के क्रम में श्री गहलोत ने छात्र हित में इस वर्ष परीक्षाएं नहीं करने और अगली कक्षा में क्रमोन्नत करने का संवेदनशील निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए प्रतिबद्ध है और छात्र-छात्राओं तथा युवाओं सहित सभी वर्गों के कल्याण के प्रति भी संकल्पित है।

रामसिंह

वार्ता

image