Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:12 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


वसुन्धरा राजे ने गुरुद्वारे में मत्था टेका, शबद कीर्तन सुना

वसुन्धरा राजे ने गुरुद्वारे में मत्था टेका, शबद कीर्तन सुना

जयपुर, 11 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने श्री गुरुनानकदेवजी साहिब के 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में आज गुरुनानकपुरा के गुरु गोबिंद सिंह पार्क में आयोजित कीर्तन दरबार में भाग लिया, गुरुग्रंथ साहिब को मत्था टेका और एवं कथा एवं शबद कीर्तन सुना।

श्रीमती राजे गुरुनानकपुरा पहुंची और गुरुद्वारे में लंगर पंगत में बैठकर प्रसादी ग्रहण की। उन्होंने पंथ के महान कर्तनिय दरबार साहिब अमृतसर से आए भाई सुरेन्द्र सिंह और पटियाला के भाई जगतेश्वर सिंह के शबद गायन सुने। देहरादून से आए कथावाचक भाई बलविंदर सिंह जी ने गुरुनानक जी के एकता, समरसता एवं भाईचारे के उपदेश एवं गुरबानी कीर्तन करके के संगत को निहाल किया। राजस्थान सिख समाज के अध्यक्ष अजयपाल सिंह जी ने समाज की और से श्रीमती राजे को कृपाण भेंट की।

गुरुद्वारा गुरुनानकपुरा के अध्यक्ष कुलवंत सिंह ने बताया कि सुबह अमृतवेले से ही दीवान सजाए गए जिसमें गुरुनानकदेव विद्यालय के बच्चों ने भी कीर्तन किया। इस मौके पर गुरु ग्रंथसाहिब का आशीर्वाद लेने राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे सिंधिया भी पहुँची। उन्होंने जनता को प्रकाश उत्सव की बधाई देते हुए कहा कि सभी को गुरुनानक देव जी के उपदेशों को समझना एवं उनके अनुसरण करना चाहिये।

कार्यक्रम में मालवीय नगर विधान सभा क्षेत्र के विधायक कालीचरण सराफ, राजस्थान सिख समाज के अध्यक्ष सरदार अजयपाल सिंह, अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमेन जसबीर सिंह, राजस्थान सिख समाज यूथ विंग के अध्यक्ष सरदार देवेंद्र सिंह शंटी, पूर्व पार्षद बलदेव सिंह, मण्डल अध्यक्ष खुशविंदर सिंह, खालसा हेल्पिंग हैंड के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह, तेजवंत सिंह, पार्षद चंद्र भाटिया, सचिव हजूर सिंह एवं अन्य गण्यमान्य लोग मौजूद थे।

सुनील

वार्ता

image