Saturday, Sep 22 2018 | Time 03:17 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • मलिक के कमाल से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया
  • राष्ट्रपति ने नौका हादसे की जांच का दिया आदेश
  • नन से दुष्कर्म का आरोपी बिशप मुलक्कल गिरफ्तार
खेल Share

विराट और रहाणे शतक से चूके

विराट और रहाणे शतक से चूके

नाटिंघम, 18 अगस्त (वार्ता) कप्तान विराट कोहली (97) और उपकप्तान अजिंक्या रहाणे (81) की शानदार परियों तथा दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 159 रन की शानदार साझेदारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन छह विकेट पर 307 रन का सम्मानजनक स्कोर बना लिया।

विराट और रहाणे दोनों ही शतक के करीब जाकर चूक गए। विराट ज्यादा दुर्भाग्यशाली रहे और नर्वस नाइंटीज का शिकार हो गए लेकिन दोनों बल्लेबाजों ने भारत को तीन विकेट पर 82 रन की नाजुक स्थिति से उबार लिया। भारत ने टॉस हारने के बाद 60 रन की अच्छी शुरूआत की लेकिन फिर लंच तक अपने तीन विकेट 82 रन पर गंवा दिये।

कप्तान और उपकप्तान ने दूसरे सत्र में टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। दोनों ने इंग्लैंड को हावी होने से रोक दिया। विराट मात्र तीन रन से इंग्लैंड की जमीन पर अपना दूसरा टेस्ट शतक बनाने से रह गए। उन्होंने पहले टेस्ट की पहली पारी में 149 रन बनाये थे। विराट ने 152 गेंदों पर 97 रन की पारी में 11 बेहतरीन चौके लगाए जबकि रहाणे ने 131 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 81 रन बनाये।

तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने रहाणे को एलेस्टेयर कुक के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। भारत का चौथा विकेट 241 के स्कोर पर गिरा। कप्तान विराट टीम के 279 के स्कोर पर आउट हुए। विराट को लेग स्पिनर आदिल राशिद ने बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराया। विराट इस तरह आउट होने से खुद से निराश नजर आये।

विराट का विकेट गिरने के बाद हार्दिक पांड्या और पदार्पण टेस्ट खेल रहे ऋषभ पंत ने मोर्चा संभाला और छठे विकेट के लिए 28 रन की संघर्षपूर्ण साझेदारी की लेकिन दिन के 87 वें ओवर की आखिरी गेंद पर जेम्स एंडरसन ने पांड्या को स्लिप में जोस बटलर के हाथों कैच करा दिया और इसके साथ ही पहले दिन का खेल समाप्त हो गया।

पांड्या ने 58 गेंदों में चार चौकों की मदद से 18 रन बनाये। पदार्पण टेस्ट खेल रहे पंत ने काफी आत्मविश्वास और सही तकनीक दिखाई। स्टंप्स पर पंत 32 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

इससे पहले सुबह के सत्र में मुरली विजय की जगह अंंतिम एकादश में शामिल किये गये बायें हाथ के ओपनर शिखर धवन और लोकेश राहुल ने भारत को अच्छी शुरूआत दी और दोनों ने पहले विकेट के लिये 18.4 ओवर में 60 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद क्रिस वोक्स ने 22 रन के अंतराल पर भारत के तीन विकेट झटक लिये। 

वोक्स ने शिखर को जोस बटलर के हाथों कैच कराया, राहुल को पगबाधा किया और चेतेश्वर पुजारा को आदिल राशिद के हाथों कैच किया। इन तीन विकेटों के साथ ही भारत ने अच्छी शुरूआत का एडवांटेज गंवा दिया। शिखर ने 65 गेंदों में सात चौकों की मदद से 35 रन बनाये। शिखर पहले टेस्ट के बाद दूसरे टेस्ट में बाहर हो गये थे। 

राहुल ने 53 गेंदों में चार चौकों की मदद से 23 रन बनाये। पुजारा लगातार तीसरी पारी में विफल रहे और 31 गेंदों में दो चौकों के सहारे 14 रन बनाकर आउट हो गये। 

भारत ने टीम में तीन बदलाव किये और मध्यम तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव की जगह मौका दिया गया है। इसके अलावा युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत को दिनेश कार्तिक की जगह और शिखर धवन को मुरली विजय की जगह टीम में शामिल किया गया। कप्तान विराट ने पंत को उनकी टेस्ट पदार्पण कैप सौंपी।

More News
जडेजा के चौके और रोहित के विस्फोट से जीता भारत

जडेजा के चौके और रोहित के विस्फोट से जीता भारत

21 Sep 2018 | 11:58 PM

दुबई, 21 अगस्त (वार्ता) लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने भारतीय टीम में 14 महीने के लम्बे अंतराल के बाद वापसी का जश्न चार विकेट लेकर मनाया जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 83 रन ठोके और भारत ने बंगलादेश को एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में शुक्रवार को एकतरफा अंदाज में सात विकेट से पीट दिया।

 Sharesee more..

21 Sep 2018 | 11:49 PM

 Sharesee more..
शाहिदी और अफगान के अर्धशतकों से अफगानिस्तान के 257

शाहिदी और अफगान के अर्धशतकों से अफगानिस्तान के 257

21 Sep 2018 | 9:15 PM

अबु धाबी, 21 सितम्बर (वार्ता) हश्मतुल्लाह शाहिदी (नाबाद 97) और कप्तान असगर अफगान (67) के शानदार अर्धशतकों से अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में शुक्रवार को छह विकेट पर 257रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

 Sharesee more..
image