Friday, Apr 26 2024 | Time 22:38 Hrs(IST)
image
खेल


दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं विराट: गेल

दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं विराट: गेल

नयी दिल्ली, 03 अगस्त (वार्ता) दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट में शतकीय पारी को अद्भुत बताते हुए कहा है कि विराट इस समय विश्व के नंबर एक बल्लेबाज हैं।

‘यूनिवर्स बॉस’ कहे जाने वाले गेल ने शुक्रवार को भारत की प्रमुख ऑनलाइन पोकर गेमिंग साइट्स अड्डा 52 का ब्रांड अम्बेसेडर नियुक्त किये जाने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, “विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में जो पारी खेली वह वाकई शानदार और कप्तानी पारी थी। ऐसी पारी से ही टीम के साथी खिलाड़ियों का मनोबल ऊंचा होता है।” विराट ने 149 रन बनाये जो इंग्लैंड की जमीन पर उनका पहला टेस्ट शतक था।

विराट के साथ आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में कई साल खेल चुके गेल ने कहा, “वह इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं और यदि उन्हें नंबर एक बल्लेबाज कहा जाए तो गलत नहीं होगा। वह न केवल शानदार बल्लेबाज हैं बल्कि एक कप्तान के तौर पर अपने खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते रहते हैं। वह साथी खिलाड़ियों को बेहतर खेलने के लिए प्रेरित करते रहते हैं।”

गेल कल मुंबई में थे और आज वह दिल्ली पहुंचे थे। उन्होंने कहा, “मैं पूरे दिन का खेल तो नहीं देख पाया था लेकिन जितना मैंने देखा उससे मैं कह सकता हूं कि यह विपरीत परिस्तिथियों में खेली गयी बेहतरीन पारी थी। उन्होंने जिस तरह आखिरी दो बल्लेबाजों के साथ लगभग 100 रन जोड़े वह काबिले तारीफ़ प्रदर्शन था। उन्होंने अंतिम दो बल्लेबाजों को विकेट पर टिके रहने के लिए लगातार प्रेरित किया और टीम को नाजुक स्थिति से उबार लिया। भारत के पुछल्ले बल्लेबाज भी अपने कप्तान से प्रेरित नजर आ रहे थे।”

 

More News
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 10:07 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

26 Apr 2024 | 8:39 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) टोक्यो ओलंपियन नेत्रा कुमानन ने शुक्रवार को फ्रांस के हायरेस में ‘लास्ट चांस रेगाटा’ में ओलंपिक क्वालीफायर के नौकायन मुकाबले में भारत का दूसरा ओलंपिक कोटा हासिल किया।

see more..
रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

26 Apr 2024 | 8:34 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पिछले लगातार दो मुकाबलों में हराने वाली लखनऊ सुपर जॉयंट्स (एलएसजी) शनिवार को अपने घरेलू मैदान में मजबूत राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

see more..
image