Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:51 Hrs(IST)
image
खेल


विराट ने स्मिथ से कम किया फासला

विराट ने स्मिथ से कम किया फासला

नयी दिल्ली, 26 नवंबर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बंगलादेश के खिलाफ दो टेस्टों की सीरीज़ में क्लीन स्वीप के बाद मंगलवार को जारी आईसीसी की ताज़ा बल्लेबाज़ी टेस्ट रैंकिंग में अपनी स्थिति और मजबूत करते हुये नंबर एक पर मौजूद आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ से अपना अंतर कम कर लिया।

विराट टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में अपने दूसरे स्थान पर बरकरार हैं लेकिन उनके रेटिंग अंकों में इजाफा हुआ है जो बढ़कर 928 हो गये हैं, इसी के साथ वह आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ स्मिथ (931) से मात्र तीन अंक की दूरी पर हैं जो काफी समय से नंबर वन पायदान पर काबिज हैं।

भारतीय टीम की अगली टेस्ट सीरीज़ फरवरी 2020 में शुरू होगी जबकि उससे पहले आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ के पास शुक्रवार से पाकिस्तान के खिलाफ शुरू होने वाले सीरीज़ के दूसरे टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन से अधिक रेटिंग अंक बटोरने का मौका है।

बल्लेबाज़ी रैंकिंग में विराट के अलावा चेतेश्वर पुजारा(791) चौथे नंबर और उपकप्तान अजिंक्या रहाणे (759) पांचवें नंबर पर अन्य भारतीय हैं। ओपनर मयंक अग्रवाल ने अपने प्रदर्शन की बदौलत पहली बार शीर्ष 10 में जगह बना ली है, उनके 700 अंक हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में तेज़ गेंदबाज़ इशांत शर्मा और उमेश यादव ने बंगलादेश के खिलाफ अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत करियर के सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक हासिल कर लिये हैं। इशांत 716 अंक लेकर 17वें नंबर जबकि उमेश 672 अंक लेकर 21वें नंबर पर है। शीर्ष 10 में जसप्रीत बुमराह (794) पांचवें नंबर और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (772) संयुक्त नौवें नंबर पर हैं।

टेस्ट ऑलराउंडरों में लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने अपना दूसरा स्थान बरकरार है जबकि अश्विन पांचवें नंबर पर खिसक गये हैं।

टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत 119 रेटिंग अंकों के साथ अपने शीर्ष पायदान पर बरकरार है और न्यूजीलैंड (109) से आगे है। भारत ने पिछली तीन टेस्ट सीरीज़ जीती हैं और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में शीर्ष पर है।

प्रीति

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image